Move to Jagran APP

Delhi Metro News: दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों की लगी लंबी-लंबी लाइनें

Delhi Metro News राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों की लंबी भीड़ देखी जा रही है। स्टेशन में प्रवेश करने के लिए लोग अपनी बारी घंटों से इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यात्रियों को स्टेशन के अंदर प्रवेश के लिए लंबा समय लग रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 07:40 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 09:42 PM (IST)
Delhi Metro News: दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों की लगी लंबी-लंबी लाइनें
लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही ही है।

नई दिल्ली, जेएनएन/एएनआइ। Delhi Metro News: दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन ( Rajiv Chowk Metro Station) के बाहर यात्रियों की लंबी-लंबी लाइनें देखी जा रही है। मेट्रो के  स्टेशन में प्रवेश करने के लिए यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, रविवार यानी छुट्टी का दिन होने की वजह से मेट्रो में सफर करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। त्योहारी मौसम होने की वजह से खरीददारी करने के लिए भी लोग घरों से निकले हैं। जबकि कुछ लोग रूटीन के हैं जिनका रोजाना दफ्तर आना-जाना होता है।  

loksabha election banner

यात्रियों का कहना है कि मेट्रो स्टेशन के अंदर प्रवेश के लिए लंबा समय लग रहा है। स्टेशन के अंदर प्रवेश के लिए यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही ही है। इसके अलावा हैंड सैनिटेशन भी कराया जा रहा है। इस वजह से समय लग रहा है। 

दरअसल, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर एक एंट्री और एक एग्जिट गेट है। मेट्रो परिचालन शुरू होने के कुछ दिनों के बाद अन्य गेटों को खोलने की बात कही गई थी लेकिन अभी तक इसे दोबारा से नहीं खोला जा सका है। इसकी वजह से यात्रियों की लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं। बताया जाता है कि राजीव चौक सहित कई स्‍टेशनों पर दोबारा परिचालन शुरू होने के कुछ दिन बाद से ही लंबी-लंबी लाइनें लगने लगी थी।

केंद्रीय संचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर लगती है भीड़

राजीव चौक के अलावा केंद्रीय संचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर भी यात्रियों की लंबी-लंबी लाइनें लगती है। यहां भी एक एंट्री और एक एग्जिट गेट है। इसकी वजह से यात्रियों को सिर्फ एक गेट से ही प्रवेश मिलता है। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटेशन भी कराया जाता है। ऐसे में सुबह और शाम यात्रियों की भीड़ ज्यादा हो जाती है। 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली प्रदेश भाजपा की कार्यकारिणी और जिला प्रभारी घोषित, कपिल मिश्रा को नही मिली जगह

जनपथ इलाके में दुकानों पर भीड़

 ये भी पढ़ेंः दिल्लीः हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की होम डिलीवरी सेवा शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

बता दें कि दिल्ली मेट्रो के 242 स्टेशनों में से सिर्फ 16 स्टेशनों पर दो गेटे खोले गए हैं। इसके अलावा अन्य 226 स्टेशनों पर सिर्फ एक गेट खुले हैं। किस गेट से एंट्री मिलेगी इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो की वेबसाइट पर उपलब्ध है। यात्री परेशानी से बचने के लिए वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः दिल्लीः DTC बस में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, सभी सीटों पर बैठकर कर सकेंगे यात्रा

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.