Move to Jagran APP

AAP-कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर फिर शुरू हुई कवायद, जानिए- किस नेता ने क्या कहा

दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने कहाकि हम अभी भी गठबंधन के लिए तैयार है और देरी नहीं हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि जेजेपी ने कांग्रेस से गठबंधन के लिए इनकार किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 12:41 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 04:29 PM (IST)
AAP-कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर फिर शुरू हुई कवायद, जानिए- किस नेता ने क्या कहा
AAP-कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर फिर शुरू हुई कवायद, जानिए- किस नेता ने क्या कहा

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि उसने दिल्ली में आम आदमी पार्टी(AAP)के साथ गठबंधन करने पर सहमति जताते हुए "बड़ा दिल" दिखाया है और गेंद अब अरविंद केजरीवाल के पाले में है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस 4:3 के फार्मूले पर गठबंधन को तैयार है।

loksabha election banner

रणदीप सुरजेवाला ने केजरीवाल पर लुका-छिपी का खेल खेलने का आरोप लगाया और कहा कि राहुल गांधी ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। अब फैसला आम आदमी पार्टी को लेना है। सुरजेवाला ने पिछले सप्ताह ही कहा था कि आप से गठबंधन सिर्फ दिल्ली में हो सकता है अन्य राज्यों में नहीं। दरअसल आम आदमी पार्टी चाहती है कि कांग्रेस से गठबंधन दिल्ली के अलावा हरियाणा और चंड़ीगढ़ में भी होना चाहिए।

बता दें  दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है और मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच दिल्ली में गठबंधन को लेकर मामला अब तक उलझा हुआ है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी मुखिया के करीबी AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस के गठबंधन के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल ने मुझे बातचीत के लिए अधिकृत किया है। ऐसे में अब कांग्रेस को बताना है कि उनकी तरफ कौन से आधिकारिक बातचीत करेगा? उन्होंने सोमवार को हुए ट्विटर वार पर कहा कि राहुल गांधी समझदार हैं और गठबंधन की बातचीत ट्विटर पर नहीं बैठक द्वारा होती है। उधर, दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने कहाकि हम अभी भी गठबंधन के लिए तैयार है और देरी नहीं हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि जेजेपी ने कांग्रेस से गठबंधन के लिए इनकार किया है। ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप से कुछ नहीं होगा और हम अभी आम आदमी पार्टी के जवाब का इंतज़ार करेंगे।

उधर, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और अरविंद केजरीवाल के एक और करीबी नेता मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को ट्वीट किया है- 'AAP' ने कांग्रेस से बात करने के लिए संजय सिंह को अधिकृत किया है। राहुल जी भी कांग्रेस की तरफ़ से एक ऐसे व्यक्ति को अधिकृत करें जो AAP के साथ बैठकर सभी 18 (दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़) सीटों पर भाजपा को हराने की रणनीति बना सके।

वहीं, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने भी ट्वीट कर AAP-कांग्रेस गठबंधन की वकालत की है। 

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.