Move to Jagran APP

दिल्ली में बढ़ेगा लॉकडाउन या फिर होगा छूट का एलान, LG-सीएम की बैठक के बाद होगा फैसला

दिल्ली में लॉकडाउन में ढील दिए जाने संबंधी सवाल पर पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि मैं सप्ताह के अंत में उपराज्यपाल से बात करूंगा। जो भी चर्चा और निर्णय होगा मैं आपको अवगत कराऊंगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 02:43 PM (IST)
दिल्ली में बढ़ेगा लॉकडाउन या फिर होगा छूट का एलान, LG-सीएम की बैठक के बाद होगा फैसला
दिल्ली से बढ़ेगा लॉकडाउन या फिर मेट्रो जैसी कई और सेवाएं होंगी बहाल, शनिवार या रविवार को होगा फैसला

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राजधानी दिल्ली में 24 मई को सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन है, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आने के चलते लोग आम आदमी पार्टी सरकार से राहत की उम्मीद करने लगे हैं। दरअसल, दिल्ली में जहां संक्रमण दर 5 फीसद के आसपास आ गई है तो 24 घंटे में कोरोना के 3000 से कम मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि शनिवार या फिर रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लॉकडाउन खत्म करने के साथ कुछ सख्त पाबंदियों के साथ बाजार और दफ्तर खोलने का एलान कर सकते हैं। लोगों का कहना है कि एक महीने के दौरान कामकाज, रोजगार का बहुत नुकसान हो चुका है। खासकर लोग मेट्रो सेवाओं को सामान्य करने की मांग करने लगे हैं।

loksabha election banner

दिल्ली में लॉकडाउन हटेगा या प्रतिबंधों में दी जाएगी ढील? LG-CM की बैठक के बाद होगा निर्णय

बृहस्पतिवार को लॉकडाउन को लेकर पत्रकारों के सवाल के जवाब में सीएम अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया था कि वह उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ चर्चा के बाद ही इस पर कोई निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि वह लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील की संभावना समेत राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ चर्चा करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली के सीएम और अरविंद केजरीवाल के बीच शनिवार को अहम बैठक हो सकती है, इसके बाद अरविंद केजरीवाल लॉकडाउन बढ़ाने या फिर इसमें कुछ ढील देने का एलान कर सकते हैं।

तीसरी लहर के लिए दिल्ली तैयार

बृहस्पतिवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तैयारी कर रही है कि दूसरी लहर के दौरान लोगों को जिन समस्याओं और कमियों का सामना करना पड़ा, वे तीसरी लहर आने पर दोहराई न जाएं। अधिकारियों की एक कमेटी बनाई गई है जो तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार किए जाने वाले ऑक्सीजन और आईसीयू बेड जैसी तैयारियों पर व्यापक दिशानिर्देश तैयार करेगी।

बता दें कि दिल्ली में पहली बार गत 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया गया था, जिसे हालात देखते हुए समय-समय पर 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान केवल आपातकालीन और आवश्यक सेवाएं ही खुली हैं। वहीं, कोरोना के मामलों में कमी आने के चलते अब लॉकडाउन में ढील देने की मांग उठने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.