Move to Jagran APP

Lockdown Extension: राज्यों में लॉकडाउन लगाने को लेकर AIIMS के डायरेक्टर ने दी अहम राय

Lockdown Extension

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 10:38 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 10:38 AM (IST)
Lockdown Extension: राज्यों में लॉकडाउन लगाने को लेकर AIIMS के डायरेक्टर ने दी अहम राय
Lockdown Extension: राज्यों में लॉकडाउन लगाने को लेकर AIIMS के डायरेक्टर ने दी अहम राय

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Lockdown Extension: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में ही कोरोना के मामले पिछले सप्ताह ही 1 लाख को पार चुके हैं, जबकि 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। हां, इसमें सुखद बात यह है कि ठीक होने वालों मरीजों की संख्या 90 हजार के करीब पहुंचने वाली हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के समेत कई राज्यों में 55 घंटे से लेकर 1 सप्ताह तक बढ़ने वाले लॉकडाउन बढ़ने पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria, the Director of the All India Institute of Medical Sciences, delhi) का कहना है कि वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए कम से कम 14 दिन का लॉकडाउन होना चाहिए।

loksabha election banner

कारगर साबित नहीं होंगे छोटे लॉकडाउन
एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप  गुलेरिया ने यह भी कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में लगने वाले छोटे-छोटे समय के लिए लॉकडाउन के चलते कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने में कोई खास मदद नहीं मिलेगी। 

बड़े शहरों में कम होंगे कोरोना के मामले

डॉ. रणदीप गुलेरिया की मानें तो आने वाले कुछ सप्ताह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावाट दर्ज की जाएगी, वहीं उन्होंने यह भी स्वीकार किया है कि समूचे देश में कोरोना के मामले कम होने में अभी और समय लगेगा।

शहर नहीं इलाके को बदलें कंटेनमेंट जोन में

उन्होंने इस बात की भी वकालत की है कि शहर भर में लॉकडाउन लगान के बजाव सिर्फ उसी इलाके को कंटेनमेंट जोन में बदला जाए, जहां  पर कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हों।

बता दें महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पुणे के अलावा औद्योगिक शहर पिंपरी-चिंचवड़ और अन्य इलाकों में भी 14 जुलाई से 10 दिन के लिए, जबकि ठाणे में 19 जुलाई तक लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की है। वहीं, यूपी सरकार ने पूरे प्रदेश में 55 घंटे के लिए लॉकडाउन किया है, जो शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू हुआ है, जो सोमवार सुबह 5 बजे खत्म होने जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.