Move to Jagran APP

Coronavirus Delhi News Update: ED के मुख्यालय में मिले कोरोना के 5 पॉजिटिव केस, दिल्ली में 26 हजार के पार हुए मरीज

Coronavirus Delhi News Update बताया जा रहा है कि शनिवार को अगर 1000 से ज्यादा मामले सामने आए तो कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी बढ़ सकती है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 10:10 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 11:53 AM (IST)
Coronavirus Delhi News Update: ED के मुख्यालय में मिले कोरोना के 5 पॉजिटिव केस, दिल्ली में 26 हजार के पार हुए मरीज
Coronavirus Delhi News Update: ED के मुख्यालय में मिले कोरोना के 5 पॉजिटिव केस, दिल्ली में 26 हजार के पार हुए मरीज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा होना जारी है। ताजा मामले में दिल्ली के खान मार्केट स्थित लोक नायक भवन में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुख्यालय में कोरोना वायरस के 5 पॉजिटिव मामले मिले हैं। इमारत को सैनिटाइज करने के लिए रविवार तक के लिए सील किया गया है। 

prime article banner
  • शुक्रवार को कोरोना के 1330 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 26334 पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि शनिवार को अगर 1000 से ज्यादा मामले सामने आए तो कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी बढ़ सकती है।
  •  दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ सभी 11 जिलों में कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी इजाफा हुआ है।
  • स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में 58 मरीजों की मौत होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 44 की मौत एक से तीन जून के बीच हुई है। सबसे अधिक तीन जून को 25 लोगों की मौत हुई थी।
  • वहीं 14 मरीजों की मौत पिछले माह हुई थी। इन मौतों के साथ कुल मृतकों की संख्या 708 पहुंच गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 417 मरीज ठीक हुए है। उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।
  • स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 26,334 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि 10,315 मरीज ठीक हो चुके हैं। हालात यह है कि महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज दिल्ली में हैं।
  • मौजूदा समय में 15,311 सक्रिय मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। अस्पतालों में 3899 मरीज भर्ती किए गए हैं। इसमें से 244 की हालत बेहद गंभीर है और वे वेंटिलेर सपोर्ट पर हैं। इसके अलावा 187 मरीज कोविड हेल्थ सेंटर व 1060 मरीज कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं।

होम आइसोलेशन में है 10,255 मरीज

  • होम आइसोलेशन में रहकर इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि 10,255 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.