Move to Jagran APP

LG के आदेश ने दिल्ली के लिए बड़ी समस्या पैदा कर दी, फैसला पटलने पर बोले सीएम केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि एलजी के आदेश ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 02:09 AM (IST)
LG के आदेश ने दिल्ली के लिए बड़ी समस्या पैदा कर दी, फैसला पटलने पर बोले सीएम केजरीवाल
LG के आदेश ने दिल्ली के लिए बड़ी समस्या पैदा कर दी, फैसला पटलने पर बोले सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली, वीके शुक्ला। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उपराज्यपाल के आदेश ने दिल्ली सरकार और जनता के सामने बड़ी समस्या खड़ी कर दी है। दिल्ली सरकार के फैसले को पलटे जाने की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कड़ी प्रतिक्रिया दी है। वह फिलहाल बुखार से पीड़ित होने की वजह से उपचार करा रहे हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से जूझ रहे दिल्ली के लोगों को उपचार दिलाने के लिए ही उनकी कैबिनेट ने यह फैसला लिया था ताकि दिल्ली के लोगों को कोरोना का संक्रमण होने पर तत्काल बेड और जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा सके। हालांकि, उपराज्यपाल ने इस फैसले को पलटकर दिल्ली के लोगों के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान देशभर से आने वाले मरीजों के इलाज का इंतजाम करना दिल्ली के लिए कठिन कार्य है। इससे बेड भी जल्द भरने की आशंका है। दिल्ली में सीमित साधनों की पीड़ा को महसूस करते हुए केजरीवाल ने कहा कि शायद भगवान की मर्जी है कि वह पूरे देश के लोगों की सेवा करें। अब एलजी के आदेश के मुताबिक वह देशभर के लोगों के इलाज का इंतजाम करने की कोशिश करेंगे।

उधर, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी एलजी के नए आदेश पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के दबाव में एलजी ने सरकार का फैसला बदला है। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने एलजी पर दवाब डालकर घटिया राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सोच समझकर और ईमानदारी से इस डिज़ास्टर को मैनेज करने की कोशिश कर रही है। सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह भाजपा से देखा नहीं जा रहा है।

एलजी ने पलटा केजरीवाल का फैसला

इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को दिल्ली कैबिनेट के उस फैसले को पलट दिया जिसमें राज्य सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज करने का आदेश दिया गया था। केजरीवाल सरकार के आदेश के मुताबिक दिल्ली में राज्य सरकार के अस्पताल और निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का ही इलाज होगा। बाहरी मरीज सिर्फ केंद्र सरकार के अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे।

एलजी की तरफ से जारी नए आदेश के मुताबिक अब राजधानी दिल्ली में सभी मरीज इलाज करा सकेंगे। निजी और सरकार अस्पताल बाहरी मरीजों का इलाज करने से मना नहीं सकेंगे।

भाजपा ने एलजी के फैसले का किया स्वागत

वहीं भाजपा ने एलजी के फैसले का स्वागत किया है। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि एलजी के द्वारा दिल्ली सरकार के फैसले को रद्द किए जाने का दिल्ली भाजपा स्वागत करती है। अच्छी स्वास्थ सेवा हर नागरिक का अधिकार है और राज्य सरकार का कर्तव्य। कोई भी राज्य सरकार किसी नागरिक के साथ इसमें भेदभाव नहीं कर सकती।

 

ये भी पढ़ेंः LG ने पलटा अस्पतालों से संबंधित केजरीवाल का फैसला, अब बाहरी इलाज भी करा सकेंगे इलाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.