Move to Jagran APP

LG ने दिल्लीवालों के लिए शुरू किया कंट्रोल रूम, ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने के फोन नंबर जारी, करें नोट

Delhi Oxygen Crisis ऑक्सीजन संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन कंट्रोल रूम बनाया है। कोरोना पीड़ित व्यक्ति या परिजन यदि ऑक्सीजन का सिलेंडर लेना अथवा भरवाना चाहते हैं तो वे 011-41400400 नंबर पर काल कर सकते हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 10:04 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 10:05 AM (IST)
LG ने दिल्लीवालों के लिए शुरू किया कंट्रोल रूम, ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने के फोन नंबर जारी, करें नोट
LG ने दिल्लीवालों के लिए शुरू किया कंट्रोल रूम, ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने के फोन नंबर जारी

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ऑक्सीजन संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन कंट्रोल रूम बनाया है। कोरोना पीड़ित व्यक्ति या परिजन यदि ऑक्सीजन का सिलेंडर लेना अथवा भरवाना चाहते हैं तो वे 011-41400400 नंबर पर काल कर सकते हैं। राजनिवास की ओर से शनिवार को जानकारी दी गई कि कोरोना काल में सरकार हर माध्यम से ऑक्सीजन प्राप्त कर दिल्ली के अस्पतालों को मुहैया करा रही है, लेकिन कई लोगों को अपने मरीज के लिए ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए परेशान होना पड़ रहा है ऐसे में अब कोई भी व्यक्ति इस कंट्रोल रूम को कॉल कर ऑक्सीजन प्राप्त कर सकता है या वह खाली सिलेंडर भरवा सकता है।

loksabha election banner

बता दें कि उपराज्यपाल खुद कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और घर पर रहकर इस कंट्रोल रूम की गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं। इसके अलावा अधिकारी भी नजर बनाए हुए हैं, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। यहां बता दें कि कोरोना संक्रमित होने पर एलजी ने अपने आपको आइसोलेट कर लिया है, लेकिन कोरोना प्रबंधन के सभी कदमों की लगातार निगरानी कर रहे हैं और अधिकारियों से भी इसकी जानकारी ले रहे हैं।

सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में लगेंगे 150 वेंटिलेटर

प्रधानमंत्री कार्यालय ने छतरपुर स्थित सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में 150 वेंटिलेटर लगाने के निर्देश दिए हैं। ये वेंटिलेटर पीएम केयर फंड से खरीदे गए हैं। इस बाबत प्रधानमंत्री के सलाहकार भास्कर कोल्बे ने स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा है। साथ ही उसे आइटीबीपी अधिकारियों को भी भेजा है। बता दें सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में एक भी आइसीयू या वेंटीलेटर वाला बेड नहीं है। 26 अप्रैल को छतरपुर स्थित सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर को आइटीबीपी द्वारा शुरू किया गया था। यहां पर 400 बिस्तरों पर मरीजों का इलाज हो रहा है। अब पीएमओ ने यहां मरीजों के इलाज के लिए पीएम केयर फंड से 150 वेंटिलेटर लगाने का निर्णय लिया है। इससे पहले आइटीबीपी ने बताया था कि ऑक्सीजन की नियमित सप्लाई नहीं होने से वह पूरी क्षमता से केंद्र को नहीं चला पा रहे हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार से नियमित ऑक्सीजन आपूर्ति का अनुरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.