Move to Jagran APP

शीला की मौत को लेकर कांग्रेस में हड़कंप, चाको पर उठी अंगुली; सोनिया तक पहुंचा मामला

शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे कई कांग्रेस नेताओं ने भी पीसी चाको पर निशाना साधा है। दिल्ली में कांग्रेस की बदहाली के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराते हुए पद से हटाने की मांग की है। इसी के साथ दिल्ली के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने भी गंभीर आरोप लगाया था।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 09:57 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 11:21 AM (IST)
शीला की मौत को लेकर कांग्रेस में हड़कंप, चाको पर उठी अंगुली; सोनिया तक पहुंचा मामला
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जेएनएन। Letter bomb hits Delhi Congress: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (delhi assembly election 2020) से कुछ महीने पहले प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (Sheila Dikshit Former Chief Minister of Delhi) के पुत्र और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित (Former member of parliament Sandeep Dikshit) द्वारा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ( congress in charge in Delhi PC Chacko) को लिखे शीला दीक्षित की मौत को लेकर लिखे गए पत्र से पार्टी के अंदर घमासान शुरू हो गया है। 

loksabha election banner

बताा जा रहा है कि पीसी चाको ने उस पत्र को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (congress president Sonia Gandhi) को भेज दिया था। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी की अनुशासनात्मक समिति को पत्र सौंप दिया है। अब अनुशासनात्मक समिति इस मामले में कोई फैसला लेगी।

दूसरी ओर शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे कई कांग्रेस नेताओं ने भी पीसी चाको पर निशाना साधा है। दिल्ली में कांग्रेस की बदहाली के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराते हुए पद से हटाने की मांग की है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से पूर्व मुख्यमंत्री की मौत की जांच कराने की भी मांग की है।

पत्र को लेकर दैनिक जागरण में शुक्रवार को खबर प्रकाशित होने के बाद पूर्व मंत्रियों व कई नेताओं ने संयुक्त प्रेस वार्ता करके प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाया। पूर्व मंत्री रमाकांत गोस्वामी, मंगत राम सिंघल, किरण वालिया ने प्रदेश प्रभारी पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित को कांग्रेस को मजबूत करने से रोका गया, जिससे वह परेशान थीं। प्रदेश प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने कहा कि शीला ने सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा था जिसे समय आने पर सार्वजनिक किया जाएगा। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि संदीप दीक्षित का पत्र सार्वजनिक करना गलत है। पूर्व मुख्यमंत्री की मौत की जांच होनी चाहिए। निष्पक्ष जांच और पार्टी के हित में प्रदेश प्रभारी को उनके पद से हटाना जरूरी है। इस मौके पर पार्टी के प्रवक्ता रोहित मनचंदा भी मौजूद थे।

आखिर क्यों सोनिया गांधी ने कीर्ति आजाद को बनाया दिल्ली कांग्रेस चीफ ! यहां पढ़ें- पूरा खुलासा

दिल्ली-NCR के लाखों CNG वाहन चालकों को झटका, ODD Even में नहीं मिलेगी छूट !

यहां जानें- Rapid Rail प्रोजेक्ट से जुड़ी हर बात, कई विभागों से मिली NOC के बाद काम तेज

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.