Move to Jagran APP

दिल्ली में मां-बेटी का कत्ल, 22 घंटे फर्श पर पड़े रहे शव, काला हो चुका था खून

दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिलने पर सुमित्रा बगल के एक अन्य मकान में काम करने के लिए चली गईं। वहां काम करने के बाद शशि तलवार के घर के पिछले दरवाजे पर गईं तो दरवाजा खुला था।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 09:39 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 02:00 AM (IST)
दिल्ली में मां-बेटी का कत्ल, 22 घंटे फर्श पर पड़े रहे शव, काला हो चुका था खून
दिल्ली में मां-बेटी का कत्ल, 22 घंटे फर्श पर पड़े रहे शव, काला हो चुका था खून

नई दिल्ली [भगवान झा]। पश्चिम विहार के जीएच-13 ब्लॉक में मां-बेटी निर्मम हत्या हो गई, लेकिन पड़ोसियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। घटनास्थल को देखकर पुलिस ने आशंका जताई कि करीब 22 घंटे पहले हत्या की गई होगी। इतनी देर घर में ही दोनों शव पड़े रहे। कमरे में बिखरे खून का रंग भी काला पड़ चुका था। अगर घरेलू सहायिका काम के लिए नहीं आती तो शायद दुर्गंध उठने के बाद ही घटना के बारे में पता चल पाता।

loksabha election banner

मां-बेटी पर बदमाशों की नजर

शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे घरेलू सहायिका सुमित्रा ने जब दरवाजा खटखटाया तो अंदर से किसी ने दरवाजा नहीं खोला। सुमित्रा ने सोचा कि दोनों सो रहे हैं। इसलिए शनिवार सुबह आकर घर का काम कर लेंगी। उन्हें इस बात का तनिक भान नहीं था कि मां-बेटी पर बदमाशों की नजर है। सुमित्रा ने बताया कि शनिवार सुबह वह फिर से काम करने के लिए आईं।

लोगों को दी जानकारी 

दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिलने पर वह बगल के एक अन्य मकान में काम करने के लिए चली गईं। वहां काम करने के बाद शशि तलवार के घर के पिछले दरवाजे पर गईं तो दरवाजा खुला था। इसके बाद अंदर का नजारा काफी खौफनाक था। चारों ओर खून बिखरा था और खून का रंग भी काला हो चुका था। यह दृश्य देखा नहीं गया और चीखती हुईं बाहर आकर लोगों को घटना की जानकारी दी।

धार्मिक प्रवृत्ति की थीं शशि तलवार

स्थानीय लोगों ने बताया कि शशि तलवार धार्मिक प्रवृत्ति की महिला थीं। अधिकांश समय वह सोसायटी परिसर स्थित मंदिर में बैठी रहती थीं। हर मंगलवार को वह कीर्तन में भाग लेती थीं। जब वह घर पर नहीं होती थीं तो सबको मालूम होता था कि वह मंदिर में ही बैठी होंगी। वह सबके साथ मिल-जुलकर रहती थीं।

तिहाड़ जेल में हुई थी शशि के पति की मौत

शशि तलवार के पति सुरेश तलवार कीर्ति नगर स्थित इंडियन ऑक्सीजन कंपनी में कार्यरत थे। कुछ वर्ष पूर्व कंपनी में एक मामले को लेकर सुरेश पर आरोप लगाए गए थे। दो वर्ष पूर्व उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया था। हृदय रोग से पीड़ित सुरेश तलवार अपने ऊपर लगे आरोप को बर्दाश्त नहीं कर पाए और तिहाड़ में ही उनकी मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महिला के पति की तिहाड़ में मौत की जानकारी मिली है। हम उस पहलू को भी ध्यान में रख रहे हैं। इस बात की भी छानबीन की जा रही है कि क्या उस मामले से महिला व उनकी बेटी का भी कोई लेना-देना था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.