Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: इन 3 प्रमुख बाजारों पर दिखाई देने लगा है कोरोना संक्रमण का असर

क्षिणी दिल्ली की नामी मार्केट सरोजनी नगर लाजपत नगर आइएनए व ग्रेटर कैलाश मार्केट में सर्दी बढ़ने के साथ ही गर्म कपड़े खरीदने वालों की भीड़ दिखाई देने लगती थी लेकिन लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए लोग अब बाजारों से दूरी बनाने लगे हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 11:58 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 11:58 AM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: इन 3 प्रमुख बाजारों पर दिखाई देने लगा है कोरोना संक्रमण का असर
लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए लोग अब बाजारों से दूरी बनाने लगे हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दीपावली और छठ जैसे भीड़ भाड़  वाले त्योहारों के खत्म होने के बाद भी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर अब दिल्ली के प्रमुख बाजारों पर भी दिखाई देने लगा है। दरअसल, दक्षिणी दिल्ली की नामी मार्केट सरोजनी नगर, लाजपत नगर, आइएनए व ग्रेटर कैलाश मार्केट में सर्दी बढ़ने के साथ ही गर्म कपड़े खरीदने वालों की भीड़ दिखाई देने लगती थी, लेकिन लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए लोग अब बाजारों से दूरी बनाने लगे हैं। मार्केट एसोसिएशन लगातार कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन कर पूरी सतर्कता बरतने का प्रयास भी कर रहे हैं। बावजूद इसके खरीदारी की संख्या में इजाफा नहीं हो रहा है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरोजनी नगर मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए मार्केट के प्रवेश द्वारों पर थर्मल स्क्रीनिंग करवाई जा रही है। सड़क पर बिक्री करने वाले दुकानदारों को हटा दिया गया है। हर दुकान के बाहर शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए निशान भी बनाए गए हैं। इसके बावजूद ग्राहकों की संख्या लगातार कम होती जा रही है।

दीवाली पर ग्राहकों की संख्या बढ़ने के बाद दुकानदारों को आगे भी कारोबार के बढ़ने की उम्मीद थी। इसको लेकर गर्म कपड़ों का नया स्टॉक मंगा लिया गया था, लेकिन ग्राहकों के कम आने पर कारोबारी निराश हैं। इलेक्टि्रक मार्केट में भी नहीं पहुंच रहे ग्राहकसिर्फ गर्म कपड़े ही नहीं, लोग कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बाजार से भी दूरी बना रहे हैं।

नेहरू प्लेस कंप्यूटर मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल ने बताया कि दीवाली के मौके पर लोगों ने खरीदारी की थी। हालांकि पिछले साल के मुकाबले इस साल बिक्री कम हुई फिर भी कोरोना को देखते हुए बाजार के लिए अच्छे संकेत कहे जा रहे थे, लेकिन त्योहारों के बाद बाजारों में ग्राहकों की एकदम से कमी आ गई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.