Move to Jagran APP

Delhi Weather: जम्मू-कश्मीर में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बरकरार, जानिये- एक सप्ताह तक कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को दिन भर आसमान साफ रहेगा धूप तो निकलेगी लेकिन यह परेशान नहीं करेगी। शनिवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश 35 और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 08:37 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 08:37 AM (IST)
अगले एक सप्ताह तक अधिकतम तापमान 38 या 39 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हुए एक नए पश्चिमी विक्षोभ से शनिवार को भी मौसम सुहाना बना हुआ है। सुबह तेज धूप तो निकली, लेकिन ठंडी हवाओं के आगे इसका जोर नहीं चला। दोपहर बाद भी दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना बना हुआ है। ऐसा ही मौसम अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बना रहेगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, फिलहाल गर्मी के तेवर अभी नरम ही रहेंगे। अगले एक सप्ताह तक अधिकतम तापमान 38 या 39 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा। कुलमिलाकर एक सप्ताह तक लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी।

loksabha election banner

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के मौसम ने एक बार फिर करवट ली। तेज हवा के साथ बरसे बदरा ने जहां गर्मी से खासी राहत दिलाई वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने शुक्रवार को मौसम के करवट लेने का पूर्वानुमान पहले से ही जारी कर रखा था। बादल भी सुबह से ही छाए हुए थे और हवा भी चल रही थी। सुबह नौ बजे के आसपास जो बारिश शुरू हुई तो दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में करीब एक घंटे तक कहीं रिमझिम तो कहीं ठीकठाक हुई। इसके बाद भी दिन भर आंशिक रूप से बादल छाए रहे। बादलों और सूरज में आंखमिचौली भी चलती रही।

ये भी पढ़ेंः घर का बना काढ़ा बाजार के मुकाबले ज्यादा फायदेमंद, सेहत के साथ मिल रहा स्वाद भी

 

तेज हवा के साथ बारिश का ही असर था कि दिल्ली का अधिकतम तापमान शुक्रवार को सामान्य से चार डिग्री कम 33.6 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस 22.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 43 से 71 फीसद रहा। बारिश शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग पर 0.6 मिमी दर्ज की गई। लोधी रोड पर 0.7 मिमी, रिज और आयानगर में 0.2 मिमी जबकि नजफगढ़ में 0.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

क्या किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली में देरी से पहुंच रहे हैं ऑक्सीजन सिलेंडर

Delhi Metro Commuters Alert ! ये 2 काम करके आप बचेंगे कोरोना वायरस से, नहीं देना होगा 200 रुपये फाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.