Move to Jagran APP

जानिए अगले 48 घंटे कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल, ठिठुरन से मिलेगी निजात या जारी रहेगी शीत लहर

स्काइमेट वेदर ने अगले 24 घंटे के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अनुसार अगले 24 घंटों तक दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे के हालात बने रह सकते हैं। दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब के पश्चिमी हिस्सों और हरियाणा में भी कोल्ड डे की स्थिति देखी गई।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 05:09 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 05:09 PM (IST)
जानिए अगले 48 घंटे कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल, ठिठुरन से मिलेगी निजात या जारी रहेगी शीत लहर
दिल्ली-एनसीआर के बृहस्पतिवार को मौसम में बदलाव नजर आया। शीत लहर से राहत देखने को मिली।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में मौसम के हालात में बृहस्पतिवार को थोड़ा बदलाव देखने को मिला। सुबह निकली धूप पूरे दिन बरकरार रही। बीते तीन दिनों से ठंड से कांप रहे लोगों ने गुनगुनी धूप का आनंद लिया। स्काइमेट वेदर ने अगले 24 घंटे के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अनुसार अगले 24 घंटों तक दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे के हालात बने रह सकते हैं। दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब के पश्चिमी हिस्सों और हरियाणा में भी कोल्ड डे की स्थिति देखी गई। बीते तीन दिनों से कोल्ड डे से भी लोग परेशान थे।

loksabha election banner
यदि पूरे देश के बात करें तो बीते 24 घंटें में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और कर्नाटक और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई है। इसके अलावा राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में भी शीत लहर की स्थिति बनी हुई है। अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में छिटपुट हिमपात होने की भी संभावना है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार यानि 28 जनवरी को तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हवा भी 19 किमी/घंटे की रफ्तार से चलेगी। इसके अलावा सुबह के समय हल्की धुंध भी देखी जा सकती है। शुक्रवार रात को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इसके बाद शनिवार 29 जनवरी को दिन और रात के तापमान में भी मामूली बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। दिल्ली के अलावा गुजरात और राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले 24 से 48 घंटों तक शीत लहर की स्थिति बनी रह सकती है।

ये भी पढ़ें- राकेश टिकैत ने किया ट्वीट लिखा देश के किसानों-मजदूरों को वो 28 जनवरी भी याद है, पढ़िए क्या हुआ था उस दिन

ये भी पढ़ें- डीडीएमए ने नहीं दी स्कूल खोलने की इजाजत, पढ़िए स्कूल मैनेजमेंट कैसे कराएंगे बच्चों को बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.