Move to Jagran APP

Weather ALERT! दिल्ली-एनसीआर में धुंध की दस्तक, पढ़िये- ठंड को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी

Delhi NCR Weather Update भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का दिल्ली-एनसीआर के लिए पूर्वानुमान है कि अगले कुछ दिनों के दौरान आसमान तो साफ रहेगा। हालांकि सुबह के समय थोड़ी धुंध छाई रहेगी। इसके साथ ठंड भी महसूस होगी खासकर सुबह और शाम।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 07:58 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 12:25 PM (IST)
Weather ALERT!  दिल्ली-एनसीआर में धुंध की दस्तक, पढ़िये- ठंड को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी
Weather ALERT! दिल्ली-एनसीआर में धुंध की दस्तक, पढ़िये- ठंड को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। बुधवार को सुबह दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों थोड़ी देर के लिए हल्की धुंध छाई रही, इसके साथ ही अन्य दिनों की तुलना में ठंड का एहसास अधिक हुआ। माना जा रहा है कि ठंड और धुंध का दौर आगे भी जारी रहेगा। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले कुछ दिनों के दौरान आसमान तो साफ रहेगा। हालांकि सुबह के समय थोड़ी धुंध छाई रहेगी।

loksabha election banner

इससे पहले मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों ने साफ हवा में ही सांस ली। सोमवार की तुलना में एयर इंडेक्स थोड़ा बढ़ा जरूर, लेकिन रहा तब भी 100 से नीचे यानी संतोषजनक श्रेणी में ही। दूसरी तरफ बारिश थमने के बाद दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी इजाफा देखने को मिला, लेकिन ठंडक फिर भी बरकरार रही।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार सोमवार को जहां दिल्ली सहित एनसीआर के सभी शहरों का एयर इंडेक्स 50 से नीचे यानी अच्छी श्रेणी में था वहीं मंगलवार को सभी जगह 50 से 100 के बीच दर्ज किया गया। हालांकि रिकार्डतोड़ बारिश की वजह से धूल और अन्य प्रदूषक तत्व फिलहाल दबे हुए हैं। सफर इंडिया का पूर्वानुमान है कि अभी अगले दो से तीन हवा की गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी में ही रह सकती है।

वहीं दूसरी ओर मंगलवार को दिन भर मौसम साफ रहा और धूप भी खिली रही। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 31.2 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 56 से 96 फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को आसमान साफ रहेगा। सुबह के समय धुंध होगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 व 19 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

दिल्ली-एनसीआर का एयर इंडेक्स

  • दिल्ली - 69
  • फरीदाबाद - 92
  • गाजियाबाद - 77
  • ग्रेटर नोएडा - 78
  • गुरुग्राम - 81
  • नोएडा - 79

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में भारी बारिश का रेल परिचालन पर पड़ा असर, कई ट्रेनें अगले आदेश तक के लिए रद

Dry Day in Delhi: जानिए अगले एक महीने में दिल्ली में कितने दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.