Move to Jagran APP

Kisan Tractor Rally: ट्रैक्टर रैली के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग और अंतरराज्यीय बसों के संचालन पर भी रहेगा असर

किसानों की ट्रैक्टर रैली की वजह से राजधानी और आसपास के इलाकों की ट्रैफिक व्यवस्था खासी प्रभावित रहेगी। इसको ध्यान में रखते हुए कुछ बसों के संचालन पर भी असर पड़ रहा है। आनंद विहार आइएसबीटी से 12 घंटे तक बसों का संचालन भी प्रभावित रहेगा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 03:25 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 07:12 PM (IST)
Kisan Tractor Rally: ट्रैक्टर रैली के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग और अंतरराज्यीय बसों के संचालन पर भी रहेगा असर
26 जनवरी को सुबह 6 बजे से आनंद विहार आइएसबीटी से अंतरराज्यीय बसों और लोकल बसों का परिचालन नहीं होगा।

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। किसानों की ट्रैक्टर रैली की वजह से राजधानी और आसपास के इलाकों की ट्रैफिक व्यवस्था खासी प्रभावित रहेगी। इसको ध्यान में रखते हुए कुछ बसों के संचालन पर भी असर पड़ रहा है। किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली यूपी की सीमा पर बसे आनंद विहार आइएसबीटी से 12 घंटे तक बसों का संचालन भी प्रभावित रहेगा।

loksabha election banner

दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम (डीटीआइडीसी) की ओर से सूचना दी गई है कि किसानों के आंदोलन और ट्रैक्टर रैली को देखते हुए मंगलवार 26 जनवरी की सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक आनंद विहार आइएसबीटी से अंतरराज्यीय बसों और लोकल बसों का परिचालन नहीं होगा।

उनकी ओर से बताया गया है कि यहां से चलने वाली अंतरराज्यीय बसें सराय काले खां से चलेंगी। दरअसल यूपी गेट के पास काफी संख्या में किसान आंदोलन पर बैठे हुए हैं। 26 जनवरी को वो ट्रैक्टर रैली भी निकाल रहे हैं, इससे बसों का संचालन प्रभावित होने की संभावना है इसको देखते हुए ही ये निर्णय लिया गया है।

यदि बसों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया जाता तो यात्रियों को खासी परेशानी होती, इस वजह से बसों को सराय काले खां बस अड्डे से चलाया जाएगा, जिन यात्रियों को बस पकड़ने के लिए आइएसबीटी आना पड़ता था वो सराय काले खां से बस पकड़ सकेंगे। 26 जनवरी के बाद फिर यात्री आनंद विहार से ही बसें पकड़ सकेंगे।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर बंद रहेगी दूसरे वाहनों की आवाजाही 

कृषि कानूनों के रद करने की मांग को लेकर आंदोलनरत संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से गणतंत्र दिवस पर निकाले जाने वाले ट्रैक्टर परेड के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या एक पर मुकरबा चौक से आवागमन बंद रहेगा। फिलहाल सिंघु बार्डर की तरफ से गांवों के रास्ते एनएच से होकर दिल्ली व मुकरबा चौक से सिंघु बार्डर की ओर छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही हो रही है। लेकिन ट्रैक्टर परेड के दौरान आवागमन पूरी तरह से ठप हो जाएगा।

इस मार्ग को आम लोगों के लिए तब तक नहीं खोला जाएगा, जब तक सिंघु बार्डर से आने वाले किसानों के ट्रैक्टरों का काफिला एनएच एक से उतरकर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर की तरफ न मुड़ जाएं। ट्रैक्टर परेड के दौरान एनएच को बंद रखने की कवायद रविवार से ही शुरू कर दी गई है। पुलिस ने एनएच पर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर के निकट बैरिकेड रखने शुरू कर दिया है। वहीं सिंघु बार्डर पर रविवार को भी सैकड़ों की संख्या में ट्रक-ट्रैक्टर पहुंचे। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.