Move to Jagran APP

Kisan Andolan: राकेश टिकैत ने बदली अपनी प्रोफाइल पिक्चर और किसानों से की ये नई अपील, जानिए अब क्या कहा?

इस नई अपील में कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वो 26 अक्टूबर को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय टेनी की गिरफ्तारी को लेकर देशभर में जिला मुख्यालयों पर आंदोलन करें। इसके लिए देशभर के किसान संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं को ये संदेश भी दे दिया गया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 08:27 AM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 08:27 AM (IST)
Kisan Andolan: राकेश टिकैत ने बदली अपनी प्रोफाइल पिक्चर और किसानों से की ये नई अपील, जानिए अब क्या कहा?
अब उन्होंने अपनी नई तस्वीर राजस्थानी रंग बिरंगी टोपी के साथ लगाई है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर अपने ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल पिक्चर बदल दी है। अब उन्होंने अपनी नई तस्वीर राजस्थानी रंग बिरंगी टोपी के साथ लगाई है। इससे पहले भी दो बार वो अपनी प्रोफाइल पिक्चर इसी तरह से बदल चुके हैं। ये तीसरा मौका है जब बीते कुछ माह में उन्होंने अपनी तस्वीर बदली है।

loksabha election banner

साथ ही उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में सभी कार्यकर्ताओं से एक अपील भी की है। इस नई अपील में कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वो 26 अक्टूबर को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय टेनी की गिरफ्तारी को लेकर देशभर में जिला मुख्यालयों पर आंदोलन करें। इसके लिए देशभर के किसान संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं को ये संदेश भी दे दिया गया है। साथ ही ये भी कहा गया है कि सभी कार्यकर्ता तैयारी के साथ आंदोलन करे, आंदोलन कहीं से हल्का नहीं पड़ना चाहिए। भारतीय किसान यूनियन के ट्विटर हैंडल से इसे ट्वीट भी किया गया है। राकेश टिकैत ने इसे रिट्वीट करते हुए समर्थन किया है।

इससे पहले उन्हें सूचना मिली थी कि खाद की कमी से एक किसान ने अपनी जान गंवा दी, इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने लिखा कि खाद की कमी से किसान का जान गंवाना बहुत ही दुखदायी है। इससे स्पष्ट है कि सरकार जमीनी हकीकत से वाकिफ नही है। देश मे खाद के स्टॉक में भारी कमी से यह समस्या विकराल हो सकती है। सरकार अविलंब कड़े कदम उठाए व किसानों को राहत दे।

मालूम हो कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी के किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब, यूपी और हरियाणा के किसान दिल्ली की सीमाओं पर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं, इस बात को 11 माह से अधिक का समय हो चुका है। सरकार से किसान नेताओं की कई दौर की बातचीत के बाद भी अब तक कोई सर्वमान्य हल नहीं निकल सका है। किसान सिर्फ एक बात को लेकर अड़े हुए हैं कि तीनों कृषि कानूनों को पूरी तरह से खत्म किया जाए।

यह भी पढ़ेंः अब तितलियां बताएंगी दिल्ली में कितना है प्रदूषण का स्तर, बायोडायवर्सिटी पार्को में की जाएगी गिनती

ये भी पढ़ें- VIDEO: कुमार विश्वास की कविता कोई दीवाना कहता है कोई पागल समझता है का संस्कृत वर्जन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.