Move to Jagran APP

Kisan Andolan: राकेश टिकैत ने फिर किया एक पोस्टर जारी, जानें क्या है इसकी खासियत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अब एक नया पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर में उन्होंने किसानों की घर वापसी का संदेश दिया है। इसी पोस्टर में गाजीपुर बार्डर से प्रस्थान का पूरा रूट दिया गया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 02:56 PM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 08:03 AM (IST)
Kisan Andolan: राकेश टिकैत ने फिर किया एक पोस्टर जारी, जानें क्या है इसकी खासियत
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अब एक नया पोस्टर जारी किया है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अब एक नया पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर में उन्होंने किसानों की घर वापसी का संदेश दिया है। इसी पोस्टर में गाजीपुर बार्डर से प्रस्थान का पूरा रूट दिया गया है। टिकैत ने अपने इस पोस्टर में ये भी लिखा है कि वो यूपी गेट से किस समय से किसानों के काफिले के साथ घर वापसी के लिए प्रस्थान करेंगे।

loksabha election banner

पोस्टर में लिखा गया है कि 15 दिसंबर गाजीपुर बार्डर से किसान सुबह 9 बजे प्रस्थान करेंगे। किसानों का काफिला सुबह 9 बजे निकलकर मोदीनगर, मेरठ, खतौली, मंसूदपुर, सौरम चौपाल उसके बाद किसान भवन सिसौली पहुंचकर समाप्त हो जाएगा। मालूम हो कि एक साल से अधिक समय से किसान दिल्ली की सीमाओं पर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे थे। केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानून खत्म कर दिए उसके बाद किसानों की बाकी मांगों पर भी सहमति बन गई, तब किसानों ने अपना धरना प्रदर्शन खत्म करना तय किया। बीते तीन दिनों से दिल्ली की सीमाओं से किसानों की वापसी हो रही है। कुछ बार्डरों से किसान अपना सामान समेटकर वापस जा चुके हैं मगर कुछ बार्डरों पर अभी भी उनका सामान रखा हुआ है और टेंट लगे हुए हैं। इनको भी खाली किया जाना है।

इसी बीच राकेश टिकैत ने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर से एक पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर में बकायदा घर वापसी का ऐलान किया गया है, साथ ही रूट भी बताया गया है। पोस्टर में लिखा गया है कि किसान 15 दिसंबर की सुबह 9 बजे से वाया मोदीनगर मेरठ होते हुए अपने-अपने घर वापसी करेंगे। उनकी ये घर वापसी किसान भवन सिसौली पर पहुंचकर समाप्त होगी उसके बाद किसान अन्य जगहों के लिए चले जाएंगे।

ये भी पढ़ें- तस्वीरों में देखिए सड़क का प्रदर्शनकारियों ने कैसा बना रखा था हाल, रोड साफ करने में पुलिस के छूट रहे पसीने

वैसे इससे पहले काफी संख्या में हरियाणा और पंजाब के किसान अपना सामान बांधकर यूपी गेट से वापस जा चुके हैं। अब बहुत ही कम संख्या में किसान यहां रह गए हैं। इनके भी मंगलवार और बुधवार की शाम तक यहां से चले जाने की उम्मीद है बाकी मोदीनगर, मेरठ और अन्य जगहों के किसान राकेश टिकैत के साथ एक जुलूस की तरह यहां से वापसी करेंगे।

यह भी पढ़ेंः 5 घंटे डांस कराने के बाद डालने लगा बुरी नजर तो तीसरी मंजिल से कूद गई डांसर, हैवानियत से बचने को दे दी जान

ये भी पढ़ें- VIDEO: देखिए वरमाला के मंच पर दूल्हा-दुल्हन ने एक ही पिस्टल से किस तरह से की फायरिंग, लोग रह गए हक्के बक्के

ये भी पढ़ें- पुलिस कालोनी में दो सब इंस्पेक्टरों के घरों में हो गई लाखों की चोरी, अब तक हाथ नहीं लगा सुराग

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: तस्वीरों में देखिए यूपी गेट पर बदलते हालात, हट रहे किसानों के टेंट और खाली हो रहा एक्सप्रेस वे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.