Move to Jagran APP

ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने के खिलाफ हो रहा विरोध: करणी सेना

काल्वी ने कहा कि भंसाली ने उन्हें लिखित रूप में आश्वासन दिया था कि वे राजपूत संगठनों के लिए ट्रेलर और फिल्म की प्री-स्क्रीन करेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 22 Nov 2017 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2017 11:17 AM (IST)
ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने के खिलाफ हो रहा विरोध: करणी सेना
ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने के खिलाफ हो रहा विरोध: करणी सेना

नई दिल्ली [जेएनएन]। फिल्म पद्मावती के विरोध को लेकर करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह काल्वी ने साफ कहा कि उनकी आपत्ति इतिहास को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत करने को लेकर है। इसमें पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के प्रेम प्रसंग को दिखाया गया है, जो पूर्णतया असत्य है। इसलिए भंसाली तय नहीं कर पा रहे हैं कि वह इस फिल्म को ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित बताएं कि काल्पनिक। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि उन्हें पाकिस्तान से बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है।

loksabha election banner

साजिश को बर्दाश्त नहीं करेंगे

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजिस प्रेसवार्ता में उन्होंने दो टूक कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को तब सहन नहीं किया जा सकता जब इससे लाखों की भावनाएं आहत हो रही हों। हम राजपूतों को अपनी विरासत पर गर्व है और वे ऐसी किसी भी साजिश को बर्दाश्त नहीं करेंगे जो उनके आत्म सम्मान और अभिमान को चोट पहुंचाए। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि फिल्म को दर्शकों तक पहुचाने से पहले सभी तथ्यों और फिल्म में आपत्तिजनक दृश्यों को संपादित किया जाए।

शूटिंग शुरू होने के बाद से ही विवादों में फिल्म 

फिल्म शूटिंग शुरू होने के बाद से ही विवादों के घेरे में है। फिलहाल विवाद को देखते हुए फिल्म की रिलीज तारीख आगे बढ़ा दी गई है। काल्वी ने कहा कि भंसाली ने उन्हें लिखित रूप में आश्वासन दिया था कि वे राजपूत संगठनों के लिए ट्रेलर और फिल्म की प्री-स्क्रीन करेंगे, लेकिन ऐसा न कर उन्होंने चंद संपादकों को फिल्म दिखाकर पब्लिसिटी पानी चाही। 

यह भी पढ़ें: फिल्म विवादः महज कल्पना नहीं गौरवशाली इतिहास की नायिका थीं रानी पद्मावती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.