Move to Jagran APP

Rajasthan Priest, Karauli Case: पुजारी के परिवार को सांत्वना देने करौली पहुंचे कपिल मिश्रा

Rajasthan Priest Karauli Case दिल्ली के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने जानकारी दी कि आर्थिक सहायक के लिए वर्चुअल मुहिम चलाकर देश-दुनिया के लोगों से इकट्ठे किए गए 25 लाख रुपये पुजारी की पत्नी के बैंक खाते में जमा कराए जाएंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 10:29 AM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 10:29 AM (IST)
Rajasthan Priest, Karauli Case: पुजारी के परिवार को सांत्वना देने करौली पहुंचे कपिल मिश्रा
भाजपा नेता व पूर्व विधायक कपिल मिश्रा की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Rajasthan Priest, Karauli Case: भाजपा नेता व पूर्व विधायक कपिल मिश्रा ने रविवार को राजस्थान के करौली जिले में दिवंगत पुजारी बाबूलाल वैष्णव के घर पहुंच कर उनके स्वजनों को सांत्वना दी। उन्होंने जानकारी दी कि आर्थिक सहायक के लिए वर्चुअल मुहिम चलाकर देश-दुनिया के लोगों से इकट्ठे किए गए 25 लाख रुपये पुजारी की पत्नी के बैंक खाते में जमा कराए जाएंगे। उन्होंने पीड़ित परिवार को विश्वास दिलाया कि वह आगे भी उनकी मदद करते रहेंगे। कपिल मिश्रा ने इस मामले को लेकर राजस्थान सरकार पर भी निशाना साधा।

loksabha election banner

बता दें कि बीते बुधवार को करौली जिले के बुकना गांव में जमीनी विवाद में पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जिंदा जला दिया गया था। जयपुर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने पीड़ित परिवार की आर्थिक सहायता के लिए वर्चुअल मुहिम शुरू की थी। उसमें पुजारी के परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति को बयां करते हुए लोगों से सहयोग करने की अपील की थी। इस मुहिम से जुड़ कर देश-दुनिया के 2587 लोगों ने आर्थिक सहयोग किया जिसकी वजह से 25 लाख रुपये से ज्यादा इकट्ठे हुए।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा रविवार को इस राशि को सौंपने और पुजारी के परिवार को सांत्वना देने उनके घर गए थे। कपिल मिश्रा ने दिल्ली से करौली जाते वक्त फेसबुक पर वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने समाज के आखिरी व्यक्ति के बारे में सोचकर काम करने का संदेश दिया था।

दिवंगत पुजारी समाज के ऐसे ही आखिर व्यक्ति की तरह थे। उनका परिवार कमजोर, असहाय और निर्बल है। इस परिवार की मदद कर गांधी जी की विचारधारा को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। कपिल मिश्रा ने बताया कि पुजारी की पत्नी का बैंक खाता रुपये न होने पर बंद कर दिया गया है। उसे चालू कराकर उसमें रुपये जमा कराए जाएंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.