Move to Jagran APP

ज्वेलर्स ने रची खुद के लूट की साजिश, अपने दोस्तों को दिया खिलौने वाली बंदूक; पुलिस ने बिगाड़ा खेल

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आरोपित पर शक होने लगा था। इसके बाद पुलिस द्वारा लगातार छह घंटे तक की गई पूछताछ के बाद वह टूट गया और बताया पूरा खेल।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 07:13 PM (IST)
ज्वेलर्स ने रची खुद के लूट की साजिश, अपने दोस्तों को दिया खिलौने वाली बंदूक; पुलिस ने बिगाड़ा खेल
ज्वेलर्स ने रची खुद के लूट की साजिश, अपने दोस्तों को दिया खिलौने वाली बंदूक; पुलिस ने बिगाड़ा खेल

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। एक ज्वैलर्स ने लोन की किश्त (ईएमआइ) न चुकानी पड़े इसके लिए अपने ही ऑफिस में सोने के स्टॉक की लूट की साजिश रची। हालांकि पुलिस ने आरोपित और उसके दोनों साथियों को लूटी गई नकली ज्वेलरी और सोने सहित गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 1.6 किलो सोने की नकली ज्वैलरी और एक किलो सोना पुलिस ने बरामद किया है। दरअसल घटना के बाद तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस को सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आरोपित पर शक होने लगा था। इसके बाद पुलिस द्वारा लगातार छह घंटे तक की गई पूछताछ के बाद वह टूट गया और उसने पूरी साजिश का खुलासा कर दिया।

prime article banner

आरोपित अभिजीत सामंता ने बताया कि वह जामा मस्जिद इलाके में रहता है। साथ ही चांदनी महल इलाके के जटवाड़ा में तारा मैनुफैक्चर गोल्ड के नाम से ज्वेलरी बनाने का काम करता है। यह काम वह पिछले चार साल से कर रहा था। वह अपने यहां ज्वेेलरी बनाकर दूसरे ज्वैलर्स के पास आपूर्ति करता था।

इसके साथ ही उसने अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए तीन बैंकों से 61 लाख रुपये का लोन लिया था। इनमें सेंट्रल बैंक से 25 लाख, एयू बैंक से 19 लाख और आइडीएफसी बैंक से 17 लाख रुपये लोन लिया था। लोन लेकर उसने खरीदे गए सोने के स्टॉक का इंश्योरेंस कराया। आरोपित अभिजीत ने बताया कि इतना पैसा लगाने के बाद भी उसका व्यापार उस तरह से नहीं चला जैसा उसने सोचा था।

वहीं बीच में लॉकडाउन से व्यापार ठप्प होने से वह बैंकों को लोन की किश्त नहीं चुका पा रहा था। वहीं बैंक वाले उस पर किश्त जमा कराने का दवाब डाल रहे थे। इस बीच उसे ध्यान आया कि अगर उसके सोने के स्टॉक की चोरी या डकैती हो जाए तो बैंक द्वारा उसका लोन माफ कर दिया जाएगा।

इसलिए उसने अपने साथियों फरहान उर्फ बबलू और मुन्ना के साथ लूट की साजिश रची। इनमें फरहान दिल्ली के दरियागंज और मुन्ना नरेला का रहने वाला है। साजिश के अनुसार जब आरोपित अभिजीत अपने ऑफिस में एक ज्वेलर से 50 हजार का एडवांस ले रहा था, तभी मुन्ना बुरखा पहनकर उसके ऑफिस में घुसा और टॉय गन को सटाकर उसके हाथ से रुपये और स्टॉक से नकली सोने की ज्वैलरी और सोने की पट्टी लेकर भाग गया।

इसमें फरहान ने बुरखे और टॉय गन का इंतजाम किया और मुख्य आरोपित अभिजीत ने नकली ज्वेलरी और सोने का इंतजाम किया और मुन्ना ने वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद आरोपित ने थाने में 2.6 किलो ज्वेलरी और सोने की लूट का केस दर्ज कराया। इसके बाद दरियागंज एसीपी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जांच शुरू की।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.