Move to Jagran APP

इनोपैक फार्मा कांफेक्स एक्सपो नौ जून से, दिखेंगे इनोवेशन्स से लेकर कई अन्य बदलाव

शो प्रदर्शनी एवं छोटे-वैज्ञानिक सम्मेलनों का अनूठा संयोजन होगा जो फार्मा पैकेजिंग क्षेत्र के इनोवेशन्स इस क्षेत्र के नए रुझानों और उन आधुनिक तकनीकों पर रोशनी डालेगा जो पैकेजिंग उद्योग में नए क्रान्तिकारी बदलाव ला रही हैं ।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 06 Jun 2022 10:13 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jun 2022 10:13 PM (IST)
इनोपैक फार्मा कांफेक्स एक्सपो नौ जून से, दिखेंगे इनोवेशन्स से लेकर कई अन्य बदलाव
इनोपैक फार्मा कॉन्फेक्स’ एक्सपो 9 से ।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इन्फोर्मा मार्केट्स इन इंडिया का डिविजन सीपीएचआई कांफेक्स इंडिया बेहद प्रभावशाली शो दर्शकों के लिए फिर से ला रहा है। वेस्ट फार्मा मुंबई के सहारा स्टार में 9 से 10 जून को 11वें सालाना ‘इनोपैक फार्मा कांफेक्स’ का आयोजन करने जा रहे हैं। यह शो प्रदर्शनी, एवं छोटे-वैज्ञानिक सम्मेलनों का अनूठा संयोजन होगा जो फार्मा पैकेजिंग क्षेत्र के इनोवेशन्स, इस क्षेत्र के नए रुझानों और उन आधुनिक तकनीकों पर रोशनी डालेगा जो पैकेजिंग उद्योग में नए क्रान्तिकारी बदलाव ला रही हैं।

loksabha election banner

इनोपैक कांफेक्स प्रदर्शकों के लिए बेहतरीन मंच है जिसके माध्यम से उन्हें फार्मास्युटिकल पैकेजिंग, लेबलिंग, ड्रग डिलीवरी डिवाइस डिज़ाइन और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आधुनिक विकास कार्यों को दर्शाने का मौका मिलेगा। इससे कंपनियां भी ऐसे आधुनिक उत्पाद विकसित करने के लिए प्रोत्साहित होंगी, जो बाज़ार की उम्मीदों पर खरे उतर सकें।

कांफेक्स के दौरान दवाओं एवं डिवाइसेज़ की पैकेजिंग की सम्पूर्ण मूल्य श्रृंखला पर विशेष सत्र आयोजित किए जाएंगे, जिनके माध्यम से इस क्षेत्र में आधुनिक समाधानों के विकास और निवेश को बढ़ावा मिलेगा। इन सत्रों में पैकेजिंग कार्यशालाएं, पैकेजिंग लीडर्स गोलमेज सम्मेलन शामिल हैं। इसके अलावा इंडिया पैकेजिंग अवॉर्ड्स के छठे संस्करण का आयोजन भी होगा। उम्मीद है कि कॉन्फेक्स में 50 से अधिक प्रदर्शक, 40 प्रवक्ता एवं विशेषज्ञ शामिल होंगे और पुरस्कारों के लिए 100 से अधिक नामांकन आएंगे।

11वें सालाना इनोपैक फार्मा कांफेक्स की घोषणा करते हुए योगेश मुद्रास, मैनेजिंग डायरेक्टर, इन्फोर्मा मार्केट्स इन इंडिया ने कहा, ‘‘हमें यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है कि, इनोपैक फार्मा कॉन्फेक्स फार्मास्युटिकल पैकेजिंग उद्योग पर ध्यान केन्द्रित करते हुए फिर से वापसी कर रहा है, उम्मीद है कि सरकारी प्रोत्साहनों एवं रीबेट प्रोग्रामों से तेजी से आगे बढ़ेगा। कॉन्फेक्स उद्योग जगत के हितधारकों को ऐसा मंच प्रदान करेगा जहां उन्हें पैकेजिंग एवं प्रोसेसिंग की व्यापक रेंज देखने को मिलेगी। साथ ही वे विक्रेताओं के साथ बातचीत कर उद्योग की समस्याओं को समझ कर उसे हल करने का प्रयास कर सकेंगे।’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.