Move to Jagran APP

Indian Railways News: दिवाली में घर जाने वाले हजारों यात्रियों को झटका, रेलवे ने रद की कई ट्रेनें

Indian Railways News रेलवे बोर्ड के चेयरमैन का कहना है कि सुरक्षा के लिहाज से स्टेशन व ट्रैक के आसपास से किसानों का प्रदर्शन समाप्त होने के बाद ही ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो सकती है। इसके लिए पंजाब सरकार से बातचीत चल रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 07:07 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:46 AM (IST)
रेलवे ने रद की गईं एक्सप्रेस ट्रेनें

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। Indian Railways News: पंजाब, जम्मू कश्मीर व हिमाचल प्रदेश के यात्रियों को दिवाली में अपने घर या रिश्तेदारों के यहां जाने की उम्मीद अब धूमिल होने लगी है। 14 नवंबर को दिवाली है और पंजाब की ओर जाने वाली कई ट्रेनें 12 नवंबर तक निरस्त कर दी गई हैं। इस वजह से काफी समय पहले यात्रा की योजना बनाने वालों को निराशा हाथ लगेगी। कृषि कानून को लेकर पंजाब में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। कई रेलवे स्टेशनों और ट्रैक के आसपास किसान धरना दे रहे हैं जिस वजह से 24 सिंतबर से रेल परिचालन बंद हैं। पंजाब व उससे आगे जाने वाली अधिकांश ट्रेनें रद कर दी गई हैं, जबकि कई अंबाला से आगे नहीं जा रही हैं।

loksabha election banner

इससे नवरात्र व दशहरा में भी लोग न तो घर जा सके थे और न माता वैष्णो देवी व अन्य देवी मंदिरों के दर्शन कर सके। उम्मीद थी कि दिवाली के पहले ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। रेलवे ने त्योहार विशेष ट्रेनों की भी घोषणा की है। पंजाब भाजपा के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलकर ट्रेनों की आवाजाही शुरू करने की अपील की थी। वहीं, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन का कहना है कि सुरक्षा के लिहाज से स्टेशन व ट्रैक के आसपास से किसानों का प्रदर्शन समाप्त होने के बाद ही ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो सकती है। इसके लिए पंजाब सरकार से बातचीत चल रही है।

रद की गईं एक्सप्रेस ट्रेनें

नई दिल्ली-जम्मूतवी एक्सप्रेस, हरिद्वार-अमृतसर जनशताब्दी एक्सप्रेस, सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस, नई दिल्ली- कटड़ा एक्सप्रेस, नई दिल्ली-कालका शताब्दी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस

रद की गईं त्योहार विशेष ट्रेनें

जबलपुर-कटड़ा एक्सप्रेस, डिब्रूगढ-अमृतसर एक्सप्रेस, अजमेर- जम्मूतवी एक्सप्रेस, लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस, दिल्ली-बठिंडा एक्सप्रेस, दिल्ली श्रीगंगानगर- एक्सप्रेस, हावड़ा-जम्मूतवी एक्सप्रेस।

बता दें कि दिवाली और छठ पूजा के लिए बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना होता है। ऐसे में इन ट्रेनों के रद होने से यात्रियों को निराशा हाथ लगी है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.