Move to Jagran APP

पंजाब जाने वाले रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, सोमवार से ट्रेन परिचालन शुरू करने की तैयारी

Indian Railways News रेलवे अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षित रेल परिचालन के लिए इस तरह की जांच जरूरी होती है। उम्मीद है कि सोमवार दोपहर दो बजे के आसपास पहली मालगाड़ी चलाई जाए। उसके बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू होगी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 07:33 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:01 AM (IST)
पंजाब जाने वाले रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, सोमवार से ट्रेन परिचालन शुरू करने की तैयारी
सोमवार को दोपहर बाद से रेल परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।  Indian Railways News: केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 23 नवंबर से अगले 15 दिनों तक सशर्त रेल परिचालन की अनुमति दी है। पंजाब सरकार से इस बारे में संदेश मिलने के बाद रेल प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे ट्रैक की सुरक्षा की जांच हो रही है। सबकुछ ठीक रहा तो सोमवार को दोपहर बाद से रेल परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

किसानों के प्रदर्शन की वजह से 24 सितंबर से पंजाब में रेल परिचालन बंद हैं। कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं तो कई अंबाला कैंट से आगे नहीं जा रही हैं। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार ने ट्रैक व स्टेशन खाली होने की जानकारी दी है। प्रत्येक रूट की सिक्योरिटी क्लियरेंस हासिल की जा रही है। यह देखा जा रहा है कि कहीं प्रदर्शनकारी ट्रैक के आसपास तो नहीं हैं। ट्रैक पूरी तरह से खाली मिलने के बाद उस रूट पर पहले इंजन चलाया जा रहा है। इसके साथ ही कर्मचारी पटरी की जांच के काम में भी लग गए हैं। सोमवार दोपहर यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

ट्रेन नहीं चलने से पिछले दो माह से यात्री परेशान 

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षित रेल परिचालन के लिए इस तरह की जांच जरूरी होती है। उम्मीद है कि सोमवार दोपहर दो बजे के आसपास पहली मालगाड़ी चलाई जाए। उसके बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू होगी। ट्रेन नहीं चलने से पिछले दो माह से यात्री परेशान थे। अब उन्हें राहत मिलेगी।

कई ट्रेनों को करना पड़ा था रद


बता दें कि किसानों के प्रदर्शन की वजह से कई ट्रनों को रद करना पड़ा था। सरकार की तरफ से किसानों को मनाने की लगातार कोशिश चल रही थी कि वे रेल परिचालन को बाधित न करें। अब ट्रेनों के परिचालन से हजारों लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.