Move to Jagran APP

Coronavirus News Update: कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टरों के परिवार की मदद करे सरकार : IMA

Coronavirus News Update एसोसिएशन के महासचिव डॉ. आरवी अशोकन ने कहा कि कोरोना के कारण देश भर में 382 डॉक्टरों की मौत हो गई।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 07:30 AM (IST)
Coronavirus News Update:  कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टरों के परिवार की मदद करे सरकार : IMA
Coronavirus News Update: कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टरों के परिवार की मदद करे सरकार : IMA

नई दिल्ली,  जागरण संवाददाता। Coronavirus News Update:  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों को शहीद का दर्जा देने और उनके परिवार को मदद करने की केंद्र सरकार से मांग की है।

loksabha election banner

एसोसिएशन के महासचिव डॉ. आरवी अशोकन ने कहा कि कोरोना के कारण देश भर में 382 डॉक्टरों की मौत हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने संसद में दिए अपने वक्तव्य में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डॉक्टरों व स्वास्थ्य कíमयों की भूमिका का जिक्र किया, लेकिन कितने डॉक्टरों नर्स व स्वास्थ्य कíमयों ने अपनी जान गंवा दी यह आंकड़ा नहीं बताया। दूसरे देशों की तुलना में यहां अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों की मौत हुई है।

एसोसिएशन का कहना है कि यदि सरकार करोना प्रभावित स्वास्थ्य कर्मचारियों और कोरोना से जान गंवाने वाले स्वास्थ्य कíमयों का डाटा नहीं रख रही है तो यह उत्साह कम करने वाला है। स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर कहने का कोई मतलब नहीं है। इससे जान गंवाने वाले डॉक्टरों को शहीद का दर्जा देने और उनके परिवार को उस तरह की मदद देने से वंचित करना है। एसोसिएशन प्रभावित स्वास्थ्य कर्मचारियों से संबंधित मामले पर सरकार को उचित जानकारी उपलब्ध कराने को तैयार है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.