Move to Jagran APP

Delhi Metro News: मेट्रो के चलने से दिल्ली के बाजारों में बढ़ा कारोबार

Delhi Metro News मेट्रो चलने से कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से तेजी आई है तो कोरोना काल से पहले की तुलना में कारोबार 50 फीसद ही वापस लौट पाया है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 01:16 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 01:16 PM (IST)
Delhi Metro News: मेट्रो के चलने से दिल्ली के बाजारों में बढ़ा कारोबार
Delhi Metro News: मेट्रो के चलने से दिल्ली के बाजारों में बढ़ा कारोबार

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। Delhi Metro News: दिल्ली में मेट्रो ट्रेन सेवा बहाल होने से बाजारों तक ग्राहकों, दुकानदारों और कर्मचारियों की पहुंच आसान हुई है। इसके चलते लोग राहत में है तो कारोबार पर भी इसका सकारात्मक असर दिखने लगा है। हालांकि, कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से तेजी आई है तो कोरोना काल से पहले की तुलना में कारोबार 50 फीसद ही वापस लौट पाया है। दुकानदारों के मुताबिक मेट्रो सेवा के बहाल होने से खुदरा कारोबार में तेजी आई है। कपड़ों के थोक बाजार टैंक रोड के कारोबारी रमेश आहूजा के मुताबिक मेट्रो सेवा बहाल होने से कारोबार में कुछ गति आई है। हालांकि, दिल्ली में इन दिनों फिर से कोरोना के मामलों में उछाल आया है तो बाजार गति नहीं पकड़ पा रहा है। बमुश्किल, 50 फीसद ही कारोबार है। उनके मुताबिक मेट्रो के शुरू होने से वह ग्राहक बाजार में आ पा रहे हैं जो पहले सुरक्षित व आरामेदह सार्वजनिक परिवहन की अन्य व्यवस्था न होने से बाजार आने से बचते थे।

loksabha election banner

करोलबाग स्थित अजमल खां रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मुरली मनी ने कहा कि कोरोना के चलते बाजार अभी भी पटरी से उतरा हुआ है। बीच में कुछ सुधार आने शुरू हुए थे। पर अब जब से मामले बढ़ने लगे हैं, लोग फिर बाजार आने से डरने लगे हैं। वैसे, मेट्रो सेवा बहाल होने से निश्चित ही बाजार आने जाने में राहत हुई है। हमें उम्मीद है कि कुछ दिनों में इसका असर दिखने लगेगा। चर्च मिशन रोड स्थित क्लाथ मार्केट के प्रधान गोपाल गर्ग ने कहा कि ट्रेन सेवा सुचारू नहीं होने तथा कोरोना के चलते दूसरे राज्यों से ग्राहक दिल्ली के बाजारों में आने से कतरा रहे हैं। पर दिल्ली के ही ग्राहक आने लगे हैं। इसमें मेट्रो ने उन्हें राहत दी है।

चांदनी चौक स्थित दिल्ली हिंदुस्तानी मर्केंटाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण सिंघानिया ने कहा कि मेट्रो चलने से निश्चित ही मार्केट को फायदा पहुंचा है। पर यह अधिक नहीं है, क्योंकि कोरोना को लेकर लोग में डर का माहौल अब भी है। उम्मीद है कि नवरात्र के साथ जब त्योहारी मौसम शुरू होगा तो बाजार पटरी पर आएंगे।

मजदूरों का भी होगा कोरोना टेस्ट

चर्च मिशन रोड स्थित क्लाथ मार्केट के प्रधान गोपाल गर्ग ने कहा कि मजदूरों के कारण भी बाजार में कोरोना के मामले बढ़े हैं। इस कारण सभी मजदूरों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। इसके लिए नगर निगम के पीली कोठी स्थित जांच केंद्र पर मजदूरों का कोरोनो टेस्ट कराया जाएगा। इसके लिए दुकानदारों से अपील की जा रही है।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.