Move to Jagran APP

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में संख्या बल बढ़ाकर सत्ता पर काबिज होने का खेल शुरू, एक नेता ने बदला पाला

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की सत्ता पर कब्जा करने के लिए पार्टियां अपनी शक्ति बढ़ाने में लगे हुए हैं। एक-दूसरे के जीते हुए सदस्यों की कोशिश शुरू हो गई है। इस खेल में शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) ने शिरोमणि अकाली दल दिल्ली (सरना) के खेमे में सेंध लगा दिया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 07:22 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 07:22 PM (IST)
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में संख्या बल बढ़ाकर सत्ता पर काबिज होने का खेल शुरू, एक नेता ने बदला पाला
सरना गुट का एक सदस्य पहुंचा अकाली दल बादल के खेमे में।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) की सत्ता पर कब्जा करने के लिए पार्टियां अपनी शक्ति बढ़ाने में लगे हुए हैं। एक-दूसरे के जीते हुए सदस्यों की कोशिश शुरू हो गई है। जोड़-तोड़ के इस खेल में शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) ने शिरोमणि अकाली दल दिल्ली (सरना) के खेमे में सेंध लगा दिया है। सरना गुट के सुखबीर सिंह कालरा ने शिअद बादल का दामन थाम लिया है। कालरा स्वरूप नगर वार्ड से चुनाव जीते हैं।

loksabha election banner

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद शिअद दिल्ली के अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना ने प्रेस वार्ता करके डीएसजीएमसी के अध्यक्ष पद के चुनाव मनजिंदर सिंह सिरसा को हराकर अपनी पार्टी का अध्यक्ष बनाने का दावा किया था। उनकी पार्टी को डीएसजीएमसी की 46 csमें से 14 सीटों पर जीत मिली है। उनका दावा है कि जग आसरा गुरु ओट के तीन सदस्यों के साथ ही पंथक अकाली लहर का एक और एक निर्दलीय सदस्य का समर्थन उनकी पार्टी को है। इसके साथ ही शिअद बादल के कई नेता भी समर्थन देंगे। अपनी पार्टी में किसी तरह की टूट की संभावना से उन्होंने इन्कार करते हुए कहा था कि यदि कोई सदस्य बादल गुट में गया तो वह आत्म हत्या कर लेंगे।

वहीं, शिअद बादल को 27 सीटें मिली हैं और अब शिअद दिल्ली के एक सदस्य के आने के साथ ही इसकी संख्या बढ़कर 28 uaहो गई है। शिअद बादल के प्रदेश अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने कहा कि सरना के काम करने के तरीके से तंग आकर नेता उनकी पार्टी छोड़ रहे हैं। आने वाले दिनों में कुछ और निर्वाचित सदस्य शिअद बादल में शामिल होंगे। कालरा ने कहा कि वह शिअद बादल में घुटन महसूस कर रहे थे, इसलिए शिअद बादल में शामिल होकर संगत की सेवा करने का फैसला किया है। उन्होंने भी दावा किया कि जल्द ही कुछ अन्य सदस्य पार्टी छोड़ेंगे।

डीएसजीएमसी के नामित सदस्यों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नौ सितंबर को कमेटी के नवनिर्वाचित सदस्य दो अन्य सदस्यों का चुनाव करेंगे। उसके 15 दिनों के बाद डीएसजीएमसी अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों का चुनाव किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.