Move to Jagran APP

Delhi Weather ALERT! दिल्ली-NCR के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानें मौसम का ताजा हाल

Delhi Weather News Update मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह में 16 अप्रैल को दिल्ली के कुछ इलाके में हल्की बारिश भी हो सकती है। 12 से 16 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण आकाश में बादल छाए रह सकते हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 07:17 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 07:17 AM (IST)
Delhi Weather ALERT! दिल्ली-NCR के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानें मौसम का ताजा हाल
दिल्ली एनसीआर में मध्यम श्रेणी में हवा की गुणवत्ता

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली में रविवार को भी मौसम साफ है। सुबह-सुबह हल्की हवा बह रही है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को आकाश साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इससे पहले शनिवार को अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। इस वजह से गर्मी से अभी आंशिक राहत है लेकिन अगले कुछ दिनों में गर्मी बढ़ेगी।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार, अगले सप्ताह में 16 अप्रैल को दिल्ली के कुछ इलाके में हल्की बारिश भी हो सकती है। 12 से 16 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण आकाश में बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है।

दिल्ली एनसीआर में मध्यम श्रेणी में हवा की गुणवत्ता

दिल्ली एनसीआर में शनिवार को हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई। सफर इंडिया के अनुसार अगले तीन दिन तक हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में ही रहने का अनुमान है लेकिन 12 अप्रैल को वातावरण में धूलकण बढ़ने से पीएम-10 की मात्रा बढ़ सकती है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में एयर इंडेक्स 181, फरीदाबाद में 173, ग्रेटर नोएडा में 194, गुरुग्राम में 172 व नोएडा में 161 एयर इंडेक्स दर्ज किया गया। इस वजह से इन सभी शहरों में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही। गाजियाबाद में एयर इंडेक्स सबसे अधिक 233 दर्ज किया गया। इस वजह से गाजियाबाद में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.