Move to Jagran APP

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से जलभराव, अब जाम से जूझ रहे लोग

Delhi Weather Forecast News Update मौसम विभाग का कहना है कि अभी दिल्ली का मौसम दो-तीन दिन कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी कम ही रहेंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 07:26 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 05:19 PM (IST)
Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से जलभराव, अब जाम से जूझ रहे लोग
Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से जलभराव, अब जाम से जूझ रहे लोग

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार को दोपहर में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। इससे कहीं तेज तो कहीं धीमी बारिश हुई।  मौसम विभाग का कहना है कि अभी दिल्ली का मौसम दो-तीन दिन कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी कम ही रहेंगे। वहीं, दिल्ली में बारिश के बाद सड़कों पर पानी भरा हुआ है, जिससे वाहन रेंग-रेंगकर चलने के लिए मजबूर हैं। नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, और गाजियाबाद समेत एनसीआर के अन्य शहरों में मंगलवार को ठीकठाक बारिश हुई है और बारिश का यह दौर अभी ऐसे ही जारी रहने की संभावना है।

loksabha election banner

इससे पहले मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार के लिए तो ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। मतलब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 व 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

उधर, स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि मानसून ट्रफ एक बार फिर दिल्ली की उत्तर दिशा में आ गया है। लिहाजा, मंगलवार और बुधवार को भी दिल्ली में अच्छी बारिश हो सकती है। इसके अलावा भी अगले दो तीन दिन दिल्ली में हल्की बारिश होती रहेगी और गर्मी से राहत बनी रहेगी। 

इससे पहले रविवार की मूसलधार बारिश के बाद सोमवार को भी मानसून की रिमझिम फुहारों ने उमस भरी गर्मी से खासी राहत दिलाई। दिनभर मौसम सुहावना बना रहा।कुछेक स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। सोमवार सुबह से ही बादल छाए हुए थे और सूरज के साथ लुकाछिपी खेल रहे थे। दोपहर बाद मौसम बदलने लगा। कहीं- कहीं बारिश का दौर शुरू हो गया। हवा के साथ हुई बारिश ने गर्मी से तो राहत दिलाई ही, दिनभर उमस का एहसास भी नहीं होने दिया। तापमान में भी अपेक्षाकृत गिरावट देखने को मिली।

सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 90 से 69 फीसद रहा। बारिश शाम साढ़े 5 बजे तक सफदरजंग में 2.2 मिमी, पालम में 3.1, लोधी रोड पर 0.9 मिमी और रिज एरिया में 1.4 मिमी रिकॉर्ड हुई। आयानगर में सर्वाधिक 23.1 मिमी बारिश दर्ज की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.