Move to Jagran APP

दिल्ली से लंदन जाने वाली दो उड़ानों को लेकर मिली धमकी, बढ़ी IGI एयरपोर्ट की सुरक्षा

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। एयरपोर्ट के डीसीपी राजीव रंजन ने बताया कि हमें ऐसे इनपुट मिले हैं कि सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने धमकी दी है कि गुरुवार को लंदन के लिए निर्धारित दो एयर इंडिया उड़ानों को संचालित नहीं करने दिया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 05:01 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 06:42 PM (IST)
दिल्ली से लंदन जाने वाली दो उड़ानों को लेकर मिली धमकी, बढ़ी IGI एयरपोर्ट की सुरक्षा
इसकी वजह से एयरपोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) द्वारा लंदन जाने वाली उड़ानों में गड़बड़ी की धमकी के बाद आइजीआइ एयरपोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहां अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। वहीं, एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए जिम्मेवार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) और दिल्ली पुलिस स्थित पर नजर रख रही है। जघन जांच के बाद वाहनों को एयरपोर्ट की ओर जाने दिया जा रहा है। दिल्ली पुलिस की आतंकवाद-रोधी दस्ता हर स्थिति से निबटने के लिए मुस्तैद है।

loksabha election banner

एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि एसएफजे ने मंगलवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमे संगठन के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने लंदन जाने वाली उड़ानों में गड़बड़ी की धमकी देते हुए अपने समर्थकों से बृहस्पतिवार पांच नवंबर को दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की एआइ-111 और एआइ-531 की उड़ानों का बहिष्कार करने की अपील की थी। 

इसकी जानकारी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई। दिल्ली पुलिस और सीआइएसएफ ने आइजीआइ एयरपोर्ट की सुरक्षा और कड़ी कर दी। वहीं इसके तुरंत बाद दिल्ली पुलिस की आतंकवाद-रोधी दस्ता को भी सक्रिय कर दिया गया। सुरक्षा व्यवस्था में फेरबदल कर वहां अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है।

दिल्ली पुलिस और सीआइएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को बैठक कर एयरपोर्ट की सुरक्षा की समीक्षा की। एयरपोर्ट के डीसीपी राजीव रंजन ने बताया कि इस घटना के बाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहां अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई है। जगह-जगह पिकेट लगाकर एयरपोर्ट की ओर जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। अत्याधुनिक हथियार से लैस सुरक्षाकर्मी संदिग्धों पर नजर रख रहे हैं। पुलिस ने एयर इंडिया और अन्य एयरपोर्ट कर्मियों को भी अलर्ट कर दिया है। दरअसल सिख फॉर जस्टिस खालिस्तान की मांग को लेकर लोगों को भड़काने में लगी है। इस संगठन ने लोगों से स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराने का आह्वान किया था। इससे जुड़े कई लोगों को दिल्ली और पंजाब पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.