Move to Jagran APP

Ghaziabad Railway Station पर अगले 15 दिन प्रभावित रहेंगी सेवाएं, रेलवे यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

ठंड के कारण रेलवे की कई ट्रेनें लेट चल रही है। इससे यात्री परेशान तो है ही वहीं ट्रेन से दिल्‍ली से गाजियाबाद जाने वालों को एक और परेशानी होने वाली है। गाजियाबाद के स्‍टेशन पर एक बदलाव हुआ है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 04:55 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 04:58 PM (IST)
हजारों यात्रियों को अगले 15 दिनों तक यह परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

नई दिल्‍ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। ठंड के कारण रेलवे की कई ट्रेनें लेट चल रही है। इससे यात्री परेशान तो है ही वहीं ट्रेन से दिल्‍ली से गाजियाबाद जाने वालों को एक और परेशानी होने वाली है। गाजियाबाद के स्‍टेशन पर एक बदलाव हुआ है। बता दें कि हजारों यात्रियों को अगले 15 दिनों तक यह परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यहां पर ट्रैक को ठीक करने के कारण रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से बृहस्पतिवार से 15 दिन तक ट्रेनों को नहीं निकाला जाएगा।

loksabha election banner

यह हुआ है बदलाव

पांच ट्रेनों को प्लेटफार्म दो के स्थान पर तीन और अन्य शेष 18 ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर एक से निकाला जाएगा। 31 दिसंबर को काम खत्म होने के बाद प्लेटफार्म नंबर दो से ट्रेनों को निकाला जाएगा। प्लेटफार्म नंबर दो से जाने वाली ट्रेन संख्या 14010 चंपारण सत्याग्रह सप्ताह में शनिवार 21:00 बजे गाजियाबाद आती है। ट्रेन संख्या 05484 सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर 07:24 पर आती है।

इन ट्रेनों के प्‍लेटफार्म में हुआ है बदलाव

ट्रेन संख्या 04208 पद्मावत एक्सप्रेस 20:30 बजे आती है। ट्रेन संख्या 2582 मडवाडी सुपरफास्ट 23:14 पर आती है। ट्रेन 02230 लखनऊ मेल 22:43 बजे गाजियाबाद आती है। इन पांच ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर दो के स्थान पर तीन से निकाला जाएगा। इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने से पहले इसकी जानकारी करनी होगी, क्योंकि रेलवे अधिकारी इनमें से किसी भी ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर तीन की बजाय चार से भी निकाल सकते हैं।

एक ट्रेन हुई रद

18 ट्रेनें प्लेटफार्म नंबर एक से जाएंगी प्लेटफार्म नंबर दो से कुल 23 ट्रेनें होकर जाती हैं। इनमें पांच ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर तीन से निकाला जाएगा। 18 ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर एक से निकाला जाएगा। एक ट्रेन रद हो गई है। प्लेटफार्म नंबर एक से गुजरने वाली 18 ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होगी। क्योंकि प्लेटफार्म नंबर एक व दो एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

तेजी से हो रहा मरम्‍मत का काम

तेजी से होगा मरम्मत का काम स्टेशन अधीक्षक कुलदीप त्यागी ने बताया कि ट्रैक मरम्मत का काम तेजी से किया जाएगा। निर्माण सामग्री ट्रैक के पास डाल दी गई है। बृहस्पतिवार को काम शुरू हो जाएगा, जो 31 दिसंबर तक चलेगा। ट्रैक के ठीक होने के बाद प्लेटफार्म नंबर दो से मालगाड़ियों को निकालने में परेशानी नहीं होगी।

कोहरे से चार ट्रेनें जनवरी तक रद

कोहरे के कारण गाजियाबाद में रुक कर जाने वाले अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस, अवध-असम एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस व महानंदा एक्सप्रेस को 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक रद कर दिया गया है। इसके अलावा छह ट्रेनों के फेरे कम किए गए हैं। इनमें कैफियत एक्सप्रेस बुधवार व शनिवार को नहीं चलेगी। कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार को नहीं चलेगी। स्वतंत्रता सेनानी, श्रमजीवी एक्सप्रेस और सत्याग्रह एक्सप्रेस सप्ताह में शुक्रवार को नहीं चलेंगी। वैशाली एक्सप्रेस बुधवार को नहीं चलेगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.