Move to Jagran APP

बसों से दिल्ली में सफर करते हैं तो पढ़िये यह खबर, 23 और 26 जनवरी को रूटों में हुआ बदलाव

DTC Bus Route Service Update दिल्ली यातायात पुलिस के निर्देश पर फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते 23 जनवरी और परेड के चलते 26 जनवरी को डीटीसी व क्लस्टर सेवा की बसों के परिचालन में यह बदलाव किया गया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 10:18 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 10:18 AM (IST)
बसों से दिल्ली में सफर करते हैं तो पढ़िये यह खबर, 23 और 26 जनवरी को रूटों में हुआ बदलाव
बसों से दिल्ली में सफर करते हैं तो पढ़िये यह खबर, 23 और 26 जनवरी को रूटों में हुआ बदलाव

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बसों के जरिये राजधानी में सफर करने वाले दिल्ली-एनसीआर के लोगों के बड़ी खबर आ रही है। 23 और 26 जनवरी को दिल्ली में बसों के जरिये सफर करने वालों को अतिरिक्त समय निकालकर घर से चलना होगा, क्योंकि गणतंत्र दिवस पर फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते 23 जनवरी और परेड के चलते 26 जनवरी को डीटीसी व क्लस्टर सेवा की बसों के कई रूट में बदलाव रहेगा। इसके चलते बस यात्रियों को कुछ अतिरिक्त दूरी के लिए अधिक समय देना पड़ेगा। 

loksabha election banner

दिल्ली यातायात पुलिस के निर्देश पर  फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते 23 जनवरी और परेड के चलते 26 जनवरी को डीटीसी व क्लस्टर सेवा की बसों के परिचालन में यह बदलाव किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, 23 जनवरी और 26 जनवरी को परेड विजय चौक से शुरू होकर राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, दिल्ली गेट, नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए लालकिला पर जाकर समाप्त होगी। इसे देखते हुए इन दोनों दिन इन क्षेत्रों से गुजरने वाली बसों के रूट में बदला रहेगा। यमुनापार से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए आने वाली बसें कश्मीरी गेट बस अड्डा और मोरी गेट पर समाप्त हो जाएगीं।कई दूसरे रूट पर चलने वाली बसों के रूट भी परिवर्तित किए गए हैं।

वहीं, गणतंत्र दिवस 2022 समारोह के मद्देनजर 23 जनवरी को होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते राजधानी दिल्ली के विजय चौक से इंडिया गेट के इलाके में यातायात प्रतिबंधित है। दरअसल, सुरक्षा के मद्देनजर शनिवार शाम छह बजे से ही राजपथ की ओर जाने वाले वाहनों का प्रवेश बंद हो जाएगा। यह बदलाव रविवार को दोपहर 12 बजे रिहर्सल खत्म होने तक जारी रहेगा। साथ ही शनिवार को 11 बजे के बाद 11 बजे के बाद से रफी मार्ग, जनपथ रोड, मान सिंह रोड को पार करके जाने वाले यातायात पर भी रोक रहेगी। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे रूट डायवर्जन के मद्देनजर अपनी यात्रा करें। बता दें कि शनिवार के साथ रविवार को भी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जारी है, ऐसे से फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते वाहन चालकों को सोमवार को दिक्कत आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.