Move to Jagran APP

Free Biryani Offer: दिल्ली के नामी दुकानदार का ऑफर- 'कोरोना वैक्सीन लगाओ, मुफ्त में बिरयानी खाओ'

Free Biryani Offer 2021 बिरयानी बेचने वाले एक दुकानदार ने टीके के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए एक अनोखी पहल की है। दुकान पर कोई शख्स टीका लगवाने का प्रमाण पत्र अपने साथ लेकर जा रहा है तो उसे छूट दी जा रही है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 07:36 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 11:04 AM (IST)
Free Biryani Offer: दिल्ली के नामी दुकानदार का ऑफर- 'कोरोना वैक्सीन लगाओ, मुफ्त में बिरयानी खाओ'
COVID-19 Vaccination New Offer: दिल्ली के नामी दुकानदार का ऑफर- 'कोरोना वैक्सीन लगाओ, मुफ्त में बिरयानी खाओ'

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। कोरोना रोधी टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत देशभर में सरकार के साथ-साथ प्राइवेट कंपनियां भी लोगों को ऑफर दे रही हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में वैक्सीन लगवाने पर कई तरह के ऑफर का एलान हुआ है। इसी कड़ी में अब पूर्वी दिल्ली स्थित शास्त्री पार्क इलाके में बिरयानी इस बार अपने स्वाद से ज्यादा कोरोना टीके के लिए चर्चा में बनी हुई है। बिरयानी बेचने वाले एक दुकानदार ने टीके के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए एक अनोखी पहल की है। दुकान पर कोई शख्स टीका लगवाने का प्रमाण पत्र अपने साथ लेकर जा रहा है तो उसे छूट दी जा रही है। अगर कोई सिविल डिफेंस वालंटियर एक दिन दिन में 30 लोगों को टीका लगवाता है तो उसे फ्री में बिरयानी खाने को मिलेगी। दुकानदार की इस पहल को एसडीएम सीलमपुर अजय अरोड़ा ने सराहा है। उन्होंने कहा है कि इस तरह के ऑफर लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे और सरकार का मकसद है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इससे आने वाले वक्त में लोग टीका लगवाने के प्रति उत्साहित होंगे।

loksabha election banner

दिल्ली-एनसीआर में मशहूर अकरम की बिरयानी

बता दें कि राजधानी दिल्ली में पहली बार इस तरह की पहल देखने को मिल रही है, जब टीका लगवाने पर खाने की कीमत में छूट दी जा रही है। शास्त्री पार्क में एक छोटी सी दुकान में बिरयानी बेचने वाले अकरम अपनी मसाले वाली बिरयानी के चलते दिल्ली-एनसीआर में मशहूर हैं।

लोगों को उत्साहित करने के लिए शुरू की स्कीम

अकरम ने कहा किसी को सलाह देने से पहले खुद वो काम करना चाहिए, जिसकी सलाह दूसरे को दें। शास्त्री पार्क स्थित राजकीय विद्यालय में प्रशासन ने जिले का बड़ा टीकाकरण केंद्र बनाया हुआ है, जहां युवा, बुजुर्ग, बेघर और दिव्यांगों को टीका लगाया जा रहा है। वह इस केंद्र पर टीका लगवाने गए तो पता चला बहुत कम लोग टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

छूट के लिए लाना होगा टीका लगवाने का प्रमाण पत्र

उन्होंने इस बारे में एसडीएम से बात की और चर्चा की किस तरह से टीकाकरण को बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने एसडीएम को बताया कि हर रोज उनकी दुकान पर पांच सौ लोग बिरयानी खाने के लिए आते हैं। इंसान को जहां छूट मिलती वह वहां दौड़ पड़ता है। उन्होंने बताया कि जो भी एक से दो दिन के भीतर जो भी व्यक्ति टीके लगवाने का प्रमाण पत्र लेकर दुकान पर आ रहा है, वह उसे छूट दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.