Move to Jagran APP

कार से दिल्ली जा रहे हैं तो पढ़ लें ये जरूरी खबर, सरकार ने अब मास्क कर दिया है अनिवार्य

दिल्ली सरकार ने न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ के समक्ष कहा कि अप्रैल माह में कार चलाने के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य किया था और यह आदेश अब तक लागू है। दिल्ली सरकार ने यह जनकारी एक अधिवक्ता सौरभ शर्मा की याचिका पर दी।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:06 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 07:10 PM (IST)
कार से दिल्ली जा रहे हैं तो पढ़ लें ये जरूरी खबर, सरकार ने अब मास्क कर दिया है अनिवार्य
दिल्ली में कार से जाने के दौरान भी नियमों का पालन करना होगा, मास्क लगना अनिवार्य किया गया। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। कार चलाने के दौरान मास्क पहनने के मामले पर दिल्ली सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट में जवाब दाखिल किया है। दिल्ली सरकार ने न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ के समक्ष कहा कि अप्रैल माह में कार चलाने के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य किया था और यह आदेश अब तक लागू है। दिल्ली सरकार ने यह जनकारी एक अधिवक्ता सौरभ शर्मा की याचिका पर दी। कार चलाने के दौरान मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये जुर्माना लगाने को अधिवक्ता सौरभ शर्मा ने दिल्ली में चुनाैती दी थी।

loksabha election banner

सुनवाई के दौरान केंद्र की तरफ से पेश हुए फरमान अली मैग्रे ने इस बिंदु पर स्पष्ट जानकारी देने के लिए पीठ से दो सप्ताह का समय देने की मांग की। पीठ ने इस पर दो सप्ताह का समय देते हुए सुनवाई सात जनवरी के लिए स्थगित कर दी। पीठ ने इसके साथ ही इसी से संबंधित याचिकाकर्ता आदित्य कौशिक और दीपक अग्रवाल की याचिका को भी सात जनवरी के लिए सूचीबद्ध कर दिया। वहीं, सौरभ शर्मा की तरफ से पेश हुए जोबी पी वर्गीश ने अदालत को बताया कि चार अप्रैल के दिल्ली सरकार के आदेश पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि अकेले कार चलाने के दौरान मास्क की जरूरत नहीं है।

याचिका दायर कर सौरभ ने इसे मानसिक प्रताड़ना बताते हुए दिल्ली पुलिस से 10 लाख रुपए मुआवजे की भी मांग की है। सौरभ ने कहा कि वह जब नौ सितंबर को कार से अपने दफ्तर आ रहे थे तो दिल्ली पुलिस ने बिना मास्क के कार चलाने को लेकर पांच सो रुपए का चालान कर दिया, जबकि कार पब्लिक प्लेस नहीं है। केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश के तहत सार्वजनिक स्थल पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है न कि निजी कार में मास्क पहनना अनिवार्य है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.