Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: गृह मंत्रालय के आदेश पर दिल्ली में 10 हजार RT-PCR जांच बढ़ाई गई

पिछले दिनों राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की बिगड़ती स्थिति को लेकर हुई अहम बैठक में अमित शाह ने दिल्ली के चिकित्सा बुनियादी ढांचे में बढ़ोतरी करने के उद्देश्य से यहां एक कोविड-19 देखभाल केंद्र में 500 पृथक बिस्तरों को ऑक्सीजन बिस्तर में परिवर्तित करने का भी एलान किया था।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 02:16 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 04:56 PM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: गृह मंत्रालय के आदेश पर दिल्ली में 10 हजार  RT-PCR जांच बढ़ाई गई
दिल्ली में तेजी से बढ़े हैं कोरोना के मामले।

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद राजधानी दिल्ली में प्रतिदिन होने वाली आरटी-पीसीआर जांच की संख्या 27,000 से बढ़ाकर 37,000 कर दी है। इस बाबत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने पिछले दिनों एक अहम बैठक के बाद इसका जिक्र किया था। पिछले दिनों राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की बिगड़ती स्थिति को लेकर हुई अहम बैठक में अमित शाह ने दिल्ली के चिकित्सा बुनियादी ढांचे में बढ़ोतरी करने के उद्देश्य से यहां एक कोविड-19 देखभाल केंद्र में 500 पृथक बिस्तरों को ऑक्सीजन बिस्तर में परिवर्तित करने का भी एलान किया था। इसी का साथ नवंबर के अंत तक दिल्ली में प्रतिदिन होने वाली आरटी-पीसीआर जांच की संख्या बढ़ाकर 60,000 करने का भी फैसला किया था।

loksabha election banner

 दिल्ली में भाजपा ने शुरू किया मास्क वितरण अभियान

वहीं, दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए भाजपा ने मास्क वितरण अभियान शुरू किया है। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता व संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने करोलबाग संगठनात्मक जिले में मास्क वितरण करके अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि बाजार, चौक-चौराहे व मुख्य स्थलों पर कार्यकर्ता मास्क व सैनिटाइजर वितरित करके लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और उसके बाद भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने राशन, भोजन, मास्क वितरण किया था। यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों को कोरोना से बचाने में विफल रही दिल्ली सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना पांच सौ रुपये से बढ़ाकर दो हजार रुपये कर दिया है। मास्क खरीदने में असमर्थ गरीब आदमी दो हजार रुपये का जुर्माना कैसे दे सकता है? इसे ध्यान में रखकर भाजपा ने यह कदम उठाया है। गरीबों व जरूरतमंदों को मास्क देने के साथ ही उन्हें इसे लेकर जागरूक भी किया जा रहा है। लोगों को शारीरिक दूरी का भी पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लगभग पांच लाख लोगों से 25 करोड़ रुपये जुर्माना वसूला गया। इस राशि का उपयोग कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में किया जाना चाहिए। इस राशि से ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की जानी चाहिए जिससे मरीजों के इलाज में दिक्कत न हो। इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार, करोलबाग भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश गोयल सहित पार्टी के अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.