Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर कैसा रहेगा मौसम का हाल, पढ़िये- आइएमडी की ताजा भविष्यवाणी

Weather Update News / Republic Day भीषण ठंड के चलते मौसम विभाग ने बुधवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। ऐसे में भीषण ठंड के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोग गणतंत्र दिवस मनाएंगे। शीतलहर के अगले सप्ताह तक जारी रहने की संभावना है।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 09:46 AM (IST)
गणतंत्र दिवस पर कैसा रहेगा मौसम का हाल, पढ़िये- आइएमडी की ताजा भविष्यवाणी
गणतंत्र दिवस पर कैसा रहेगा मौसम का हाल, पढ़िये- आइएमडी की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड जारी है।  मंगवलार को लोगों की सुबह की शुरुआत कोहरे और भीषण ठंड के साथ हुई। गलन के चलते लोग खासतौर से बुजुर्ग परेशान नजर आए, वहीं कामकाज के सिलसिले में घरों से बाहर निकले लोग ठिठुरते दिखे। मौसम विभाग के मुताबिक,  मंगलवार को दिल्ली में सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है। ऐसे में मंगलवार को मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा  अधिकतम तापमान के 12 से 13 डिग्री सेल्सियस रहा।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह से ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं और गणतंत्र दिवस पर यानी 26 जनवरी को भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। कुलमिलाकर इस बार दिल्ली-एनसीआर के लोग शीतलहर और बादलों के बीच गणतंत्र दिवस मनाएंगे। भीषण ठंड के चलते मौसम विभाग ने बुधवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। ऐसे में भीषण ठंड के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोग गणतंत्र दिवस मनाएंगे।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, बुधवार को ठंड रहेगी और शीतलहर के चलते ठिठुरन में इजाफा होगा। इसके अलावा बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर का मौसम लोगों की परेशानी और बढ़ा सकता है। इस बीच मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में शीत लहर जारी रहने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि दिल्ली में 26 जनवरी के बाद शीत लहर तेज हो जाएगी।

ये भी पढ़े- केजरीवाल सरकार की नौ योजनाओं से दिल्ली होगी जाम मुक्त, पढ़िए किन जगहों पर आवागमन होगा आसान

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में में ठिठुरन भरी ठंड का दौर जारी है।  बादलों छाए रहने के कारण धरती तक सूरज की किरणें नहीं पहुंच रही हैं, जिससे ठंड ज्यादा हो रही है। यही वजह है कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से सात डिग्री तक कम दर्ज हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी दो दिन और यही हालात बने रहने के आसार है। मौसम विभाग ने 26 जनवरी के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.