Move to Jagran APP

मास्क न पहनने पर दिल्ली में 2000 रुपये है फाइन तो जानें- नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में है कितनी सख्ती

Wearing mask Fine Update दिल्ली में नियम का उल्लंघन करने पर कार ड्राइवर के साथ अन्य लोगों पर दिल्ली में 2000 रुपये जुर्माना लगाने का प्रावधान है। आइये जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर के शहरों में मास्क नहीं पहनने पर कहां-कितना चालान किया जाता है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 02:25 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 05:30 AM (IST)
मास्क न पहनने पर दिल्ली में 2000 रुपये है फाइन तो जानें- नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में है कितनी सख्ती
दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मास्क नहीं पहनने पर 100 रुपये लेकर 1000 तक चालान का प्रावधान है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Wearing mask Fine Update: कोरोना वायरस संक्रमण की ताजा लहर ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इसको लेकर दिल्ली, यूपी और हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत लोगों को सार्वजनिक स्थान पर मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है।  दोनों नियमों का उल्लंघन करने पर कार ड्राइवर  के साथ अन्य लोगों पर दिल्ली में 2000 रुपये जुर्माना लगाने का प्रावधान है। आइये जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर के शहरों में मास्क नहीं पहनने पर कहां-कितना चालान किया जाता है।

loksabha election banner
  • दिल्ली में मास्क का नियम तोड़ने पर 2000 रुपये का चालान है।
  • दिल्ली से सटे नोएडा में 100 रुपये जुर्माना लगाया जाता है।
  • गाजियाबाद में 100 रुपये लेकर 1000 तक चालान का प्रावधान है।
  • गुरुग्राम में 500 रुपये फाइन का प्रावधान है, इसके तहत गुरुग्राम में बुधवार को 314 चालान हुए हैं।

New Traffic Challan In Delhi: हरियाणा-यूपी समेत देशभर के वाहन चालक हो जाएं सावधान, इन गलतियों पर भरना होगा हजारों का चालान

आपकी सुरक्षा के लिए है मास्क

कोरोना वायरस तेज विस्तार और खतरे के बीच विशेषज्ञों का साफतौर पर मानना है कि कोरोना से जंग में बार-बार हाथ धोना, शारीरिक दूरी का पालन करना और मास्क लगाना बड़ा और अहम हथियार है। यहां तक कि कोरोना का टीका लगने के बावजूद मास्क लगाना, हाथ धोना और शारीरिक का पालन करना जरूरी है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने दी भाजपा सांसदों और विधायकों को दी ताजा धमकी, जानिये- क्या कहा

इसके अभाव में कोरोना का टीका लगने पर भी शख्स वायरस की चपेट में आ सकता है। इस बीच बुधवार को अपने एक अहम फैसले में दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि बंद कार में भी मास्क पहनना अनिवार्य है। 

Rakesh Tikait की आंखों से आंसू छलकने से आया था सैलाब, अब 'हमला' ने खोल दी लोकप्रियता की पोल

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में बुरा हाल है। दिल्ली में पिछले 3 महीने के दौरान 5000 से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, देशभर में पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 15 हजार कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, मौतों का भी आंकड़ा बढ़ा है।

Wearing Mask Guideline: अब बंद कार में भी मास्क पहनना हुआ जरूरी, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अहम आदेश

हापड़े में भी हो रही सख्ती

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में भी मास्क न पहनने और शारीरिक दूरी का पालन नहीें करने पर सख्ती जारी है। रोजाना सैकड़ों चालान किए जा रहे हैं। यहां पर दोनों नियमों के उल्लंघन पर 100 रुपये का चालान किया जा रहा है।

दिल्ली के साथ UP-हरियाणा के लोगों को भी पढ़नी चाहिए यह खबर, गलती पर देना होगा 2000 रुपये फाइन


ये भी पढ़ेंः Night Curfew in Ghaziabad: दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में भी कल से नाइट कर्फ्यू, कोरोना संक्रमण रोकने को लिया फैसला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.