Move to Jagran APP

Fact Check: दिल्ली में हुए झगड़े का आखिर कैसे जुड़ गया नामी बॉलीवुड एक्टर से कनेक्शन? सच्चाई जानने के लिए पढ़ें खबर

Fact Check About Bollywood actor Ajay Devgan इंटरनेट मीडिया पर दिल्ली में हुए झगड़े का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें अभिनेता अजय देवगन की पिटाई की जा रही है। पुलिस की ओर से इसे पार्किंग विवाद से जुड़ा मामला बताया गया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 04:33 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 11:07 AM (IST)
Fact Check: दिल्ली में हुए झगड़े का आखिर कैसे जुड़ गया नामी बॉलीवुड एक्टर से कनेक्शन? सच्चाई जानने के लिए पढ़ें खबर
वीडियो से जुड़ा हर तथ्य झूठा है और इसका एक्टर अजय देवगन से कोई लिंक नहीं है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में हुए मामूली झगड़े का वीडियो वायरल होने के बाद इसका लिंक कुछ लोगों ने मुंबई से जोड़ लिया वह भी राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त अभिनेता अजय देवगन (National Award winning actor Ajay Devgan) से। दरअसल, इंटरनेट मीडिया पर दिल्ली में हुए झगड़े का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, इसमें बताया जा रहा है कि इस वीडियो में अभिनेता अजय देवगन की पिटाई की जा रही है। वीडियो में काफी लोग नजर आ रहे हैं और दिल्ली पुलिस की ओर से यह मामला पार्किंग विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है। वहीं, अभिनेता अजय देवगन के प्रवक्ता ने इस वीडियो को फेक बताते हुए कहा है कि अजय के ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। वह तो तकरीबन डेढ़ साल से दिल्ली ही नहीं गए हैं। बावजूद इसके यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पूरी सच्चाई जानने के लिए जागरण ने भी छानबीन की और वीडियो से जुड़ा हर तथ्य झूठा पाया। इसका एक्टर अजय देवगन से कोई लिंक नहीं है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के एरोसिटी इलाके में पार्किंग विवाद में झगड़ और फिर एक शख्स की पिटाई वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर दावा किया जा  रहा है कि पार्किंग विवाद में जिस जिस शख्स की पिटाई हो रही है वह एक्टर अजय देवगन हैं। हालांकि, वीडियो में किसी की पहचान नहीं हो रही है और यह पुख्ता तरीके से नहीं कहा जा सकता है कि इसमें दिख रहे शख्स अजय देवगन हैं। कहा जा रहा है कि किसान आंदोलन का समर्थन नहीं करने और इस मसले पर सरकारी राग अलापने की वजह से रविवार रात दिल्ली में एक पब के बाहर कुछ लोगों ने अजय देवगन को अपना निशाना बनाते हुए उन्हें बुरी तरह से पीटा। 

उधर, अजय देवगन के प्रवक्ता ने बताया कि जवनरी 2020 में फिल्म तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर के प्रमोशन के बाद से अजय देवगन दिल्ली गए ही नहीं। ऐसे में दिल्ली में किसी पब के बाहर हुई झड़प से जुड़ी रिपोर्ट बिल्कुल आधारहीन और असत्य है। यह भी कहा गया है  कि अजय देवगन फिलहाल मुंबई में अपनी टीम के साथ फिल्म मैदान, मेडे और गंगुबाई काठियाबाड़ी की शूटिंग में व्यस्त हैं। 

Delhi Metro Commuters Alert ! दिल्ली मेट्रो के 25000 से अधिक यात्री दे चुके हैं 200 रुपये फाइन, आप भी न करें ये दो गलती

यह है पूरे मामले की सच्चाई

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के एरोसिटी के एक होटल में बृहस्पतिवार की रात दो पक्ष आपस में भीड़ गए। बताया जा रहा है कि भिड़ंत के दौरान दोनों पक्षों ने शराब पी रखी थी। इस बीच झगड़े में दोनों तरफ से जमकर लात-घूंसे चले। इस विवाद में कुल पांच लोग घायल हो गए, जिनमें दो लड़कियां भी हैं।  जानकारी मिलने पर पुलिस ने जनकपुरी निवासी तरनजीत ¨सह व छावला निवासी नवीन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारियों के मुताबिक पुलिस को 25 मार्च की रात करीब 2.06 बजे एयरोसिटी के व‌र्ल्ड मार्क-1 स्थित क्लब में मारपीट की सूचना मिली थी। वहां दो पक्ष शराब के नशे में आपस में भीड़ गए थे। मौके पर जब पुलिस वहां पहुंची तो दोनों पक्ष के लोग फरार हो गए थे। बाद में मौके पर मौजूद लोगों और सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने आरोपियों की पहचान की। वहीं पुलिस ने शनिवार को दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.