Move to Jagran APP

Delhi Traffic Update: दिल्ली की सड़कों पर कई जगह भीषण जाम, रेंगते हुए चल रहे वाहन

Delhi Traffic Update सोमवार से सुबह से ही कश्मीरी गेट स्थित आइएसबीटी पर भीषण जाम लगा हुआ है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 10:13 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 10:13 AM (IST)
Delhi Traffic Update: दिल्ली की सड़कों पर कई जगह भीषण जाम, रेंगते हुए चल रहे वाहन
Delhi Traffic Update: दिल्ली की सड़कों पर कई जगह भीषण जाम, रेंगते हुए चल रहे वाहन

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Traffic Update: दिल्ली-एनसीआर के हजारों लोगों के सप्ताह की शुरुआत सड़कों पर भीषण जाम से जूझने के साथ हुई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, कश्मीरी गेट स्थित इंटर स्टेट बस टर्मिनस (Inter State Bus Terminal) के आसपास सोमवार सुबह से भीषण जाम लगा हुआ है। आलम यह है कि वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ रहे हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि इससे बीते सोमवार को भी दिल्ली के लोगों को विभिन्न रूटों पर भारी जाम का सामना करना पड़ा था। दरअसल, 19 जुलाई को हुई भारी बारिश के चलते जगह-जगह सड़कों पर पानी भरने से जहां वाहनों की गति धीमी हुई थी, तो कई जगहों पर रूट डायवर्जन भी किया गया था। इसके कारण जलभराव व सिग्नल खराब होने से सुबह से ही विभिन्न मार्गों पर लोग जाम से दो-चार हुए थे। इस दौरान सड़कों पर वाहन रेंग-रेंग कर चलते रहे। दरअसल, कामकाज का पहला दिन होने के कारण सड़कों पर आम दिनों के मुकाबले वाहन भी ज्यादा थे। इस स्थिति में सड़कों पर जलभराव और खराब सिग्नल ने वाहन चालकों की समस्या और बढ़ा दी।

आइटीओ फ्लाईओवर के नीचे का यातायात सिग्नल खराब पड़ा था। इसके कारण पूर्वी दिल्ली से विकास मार्ग होते हुए दिल्ली आने वाले लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। वाहन चालक करीब आधे घंटे तक जाम में फंसे रहे। सराय काले खां फ्लाईओवर के नीचे दोनों ओर से वाहनों के आने जाने से एनएच-9 से दिल्ली आने वाले लोगों को भी जाम की समस्या का सामना करना पड़ा। आइपी डिपो के समीप विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के सामने रिग रोड पर सोमवार को भी पानी भरा था। इस कारण सराय काले खां की ओर से आने वाले वाहनों को वहां सड़क की एक लेन से निकलना पड़ रहा था। जाम के कारण कई वाहन चालक प्रगति मैदान होकर नई दिल्ली की ओर जब मुड़े तो उन्हें भी जाम की समस्या का सामना करना पड़ा। सड़क पर वाहनों का दबाव ज्यादा होने के कारण प्रगति मैदान, मथुरा रोड सहित आइटीओ चौराहे पर जाम की स्थिति बनी रही। इसके अलावा अक्षरधाम के पास वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण जाम लगा।

गीता कॉलोनी की तरफ से आइएसबीटी और आइटीओ की तरफ आने वाले मार्ग पर वाहनों के दबाव के चलते जाम की स्थिति बनी रही। इसके अलावा करोल बाग, दरियागंज, लाल किला के सामने, चांदनी चौक, कश्मीरी गेट और आइएसबीटी के भी जाम की स्थिति बनी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.