Move to Jagran APP

पाकिस्तान छोड़ना चाहते हैं ननकाना साहिब के हेड ग्रंथी, डीएसजीपीसी के अध्यक्ष ने किया दावा

डीएसजीपीसी के अध्यक्ष और मनजिंदर सिंह सिरसा ने दावा किया है कि पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब के हेड ग्रंथी और उनका परिवार देश छोड़ना चाहता हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 09:31 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 09:32 PM (IST)
पाकिस्तान छोड़ना चाहते हैं ननकाना साहिब के हेड ग्रंथी, डीएसजीपीसी के अध्यक्ष ने किया दावा
पाकिस्तान छोड़ना चाहते हैं ननकाना साहिब के हेड ग्रंथी, डीएसजीपीसी के अध्यक्ष ने किया दावा

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) के अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने दावा किया है कि पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब के हेड ग्रंथी और उनका परिवार देश छोड़ना चाहता है। इसके लिए पाकिस्तान सरकार से पासपोर्ट जारी करने के लिए लिखित आवेदन किया गया है। सिरसा ने कहा कि इस परिवार को भारत लाने में सहयोग किया जाएगा।

loksabha election banner

हेड ग्रंथी की बेटी को अगवा करके कराया था जबरन धर्म परिवर्तन 

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष ननकाना साहिब के हेड ग्रंथी की बेटी को अगवा करके जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था। बाद में उसकी एक मुस्लिम से शादी कर दी गई थी।

पंजाब प्रांत के राज्यपाल के आश्वासन के बावजूद नहीं मिला इंसाफ

वहां के पंजाब प्रांत के राज्यपाल के आश्वासन के बावजूद पीड़ित परिवार को इंसाफ नहीं मिला। अदालत ने लड़की को परिवार के पास भेजनेे के बजाय अगवा करने वाले को सौंप दिया। इससे सिखों में भारी रोष है। पीड़ित परिवार अब वहां नरहीं रहना चाहता है। परिवार में दस सदस्य हैं और सभी पाकिस्तान छोड़ना चाहते हैं।

पाकिस्तानी पीएम से वीजा जारी करने की मांग

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद की जाएगी। परिवार से बात हुई है और उन्हें भरोसा दिया गया है कि भारत सरकार से उनकी मदद करने की मांग की जाएगी। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी पीड़ित परिवार को वीजा जारी करने की मांग की है।

बता दें कि पाकिस्तान लगातार अपने बारे में दुनिया को लोकतंत्र की हिमायती दिखाता है मगर वहां लोकतंत्र की जड़ें बिल्कुल खोखली हो चुकी हैं। अक्सर हिंदुओं को प्रताड़ित करने की खबरें मिलती हैं। हाल में ही वहां हिदू मंदिर को तोड़े जाने को लेकर काफी विवाद हुआ था। हालांकि वहां सरकार भी लोकतंत्र को मजबूत करने की कोशिश नहीं पाती है। इस कारण वहां अक्सर ऐसी खबरें आम हो जाती हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.