Move to Jagran APP

Sushant Rajput Case Updates: सुशांत सिंह राजपूत के पिता को झटका, फिल्मों की रिलीज पर रोक से दिल्ली HC का इनकार

Sushant Rajput Case Updates बृहस्पतिवार को सुनवाई के दौरान सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह की दायर उस याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि उनके बेटे का नाम या उसकी पसंद को प्रस्तावित फिल्मों में इस्तेमाल करने से रोका जाए।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 10:45 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 10:58 AM (IST)
Sushant Rajput Case Updates: सुशांत सिंह राजपूत के पिता को झटका, फिल्मों की रिलीज पर रोक से दिल्ली HC का इनकार
Sushant Rajput Case Updates: सुशांत सिंह के पिता को झटका, फिल्मों की रिलीज पर रोक से दिल्ली HC का इनकार

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। बृहस्पतिवार को सुनवाई के दौरान सुशांत सिंह के पिता की उस याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि उनके बेटे का नाम या उसकी पसंद को प्रस्तावित फिल्मों में इस्तेमाल करने से रोका जाए। सुशांत के जीवन पर आधारित आगामी या प्रस्तावित फिल्मों में ‘न्याय- द जस्टिस’, ‘आत्महत्या या हत्या: ए स्टार वाज लास्ट’, व ‘शशांक’ हैं। दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा रिलीज पर से रोक हटाने पर जाने-माने वकील एपी सिंह ने खुशी जताई है। दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति संजीव नरुला की पीठ ने पिछली तारीख पर सभी पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

loksabha election banner

पिछली सुनवाई में न्यायमूर्ति मनोज कुमार ओहरी की पीठ ने फिल्मों के निर्माता और निर्देशकों को कहा कि जब तक अदालत का फैसला नहीं आता है तब तक फिल्म रिलीज न करें। अब फैसला आने के बाद फिल्में रिलीज की जा सकेंगी। सुनवाई के दौरान फिल्म न्याय द-जस्टिस के निर्देशक की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता चंदर लाल ने कहा था कि इस फिल्म सुशांत का नाम या उनकी पसंद नहीं है। उन्होंने कहा था कि यह फिल्म सुशांत की बायोपिक नहीं है। उन्होंने कहा कि फिल्म के रिलीज को बड़े स्तर पर प्रचारित किया जा चुका है, ऐसे में इसे रोकने पर कोई आश्वासन नहीं दे सकेंगे।

सुशांत के पिता ने याचिका दायर कर कहा था कि उनके बेटे का नाम या उसकी पसंद को प्रस्तावित फिल्मों में इस्तेमाल करने से रोका जाए। उन्होंने कहा था कि सुशांत के जीवन पर आधारित आगामी या प्रस्तावित फिल्मों में न्याय- द जस्टिस, आत्महत्या या हत्या: ए स्टार वास लास्ट, शशांक हैं।

आरोप लगाया था कि फिल्म निर्माता स्थिति का लाभ उठाने के लिए इस तरफ की फिल्म बना रहे हैं। याचिकाकर्ता ने कहा कि उन्हें अंदेशा है कि इस तरह की विभिन्न नाटक, फिल्में, वेब-सीरीज, किताबें, साक्षात्कार या अन्य सामग्री प्रकाशित हो सकती है, जो उनके बेटे या उनके परिवार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकती हैं। उन्होंने इसके लिए दो करोड़ रुपये के मुआवजा की फिल्म निर्माताओं से मांग की है।

Delhi Metro Lockdown News: दिल्ली-एनसीआर की लाइफलाइन Delhi Metro को 4000 करोड़ से अधिक का घाटा

इसे भी पढ़ेंः जेएनयू में फिर बवाल, छात्रों ने लाइब्रेरी में की तोड़फोड़; कर्मचारियों को पीटा

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मूलरूप से बिहार के रहने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपनी शिक्षा-दीक्षा दिल्ली से ली थी और फिर फिल्मों में काम करने के लिए दिल्ली चले गए थे।

ये भी पढ़ेंः  Indian Railway News: लाॅकडाउन खुलते ही रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, चार राज्यों के लाखों यात्रियों को होगा फायदा

ये भी पढ़ेंः बच्चों के मास्क के लिए परेशान पैरंट्स के लिए खुशखबरी, तैयार किए गए विशेष प्रकार के मास्क, आप भी जानिए खासियतें

ये भी पढ़ेंः लर्निंग आउटकम और क्वालिटी एजुकेशन के मामले में लगातार तीन सालों से पिछड़ रही दिल्ली, जानें वजह

ये भी पढ़ेंः जल बोर्ड की इस स्कीम का 30 सितंबर तक उठा लें लाभ, नहीं तो जुर्माना लगकर घर पहुंचेगा बिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.