Move to Jagran APP

कुख्यात गैंगस्टर कौशल के राइट हैंड को दिल्ली पुलिस ने हरियाणा से किया गिरफ्तार, दो पिस्टल व कारतूस बरामद

कुख्यात गैंगस्टर कौशल का राइट हैंड संदीप उर्फ अमन को गिरफ्तार किया है। वह कौशल के बचपन का दोस्त है। कौशल के खिलाफ हत्या हत्या के प्रयास उगाही व धमकी देने के दिल्ली व हरियाणा में 200 मामले दर्ज हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 09:00 PM (IST)
कुख्यात गैंगस्टर कौशल के राइट हैंड को दिल्ली पुलिस ने हरियाणा से किया गिरफ्तार, दो पिस्टल व कारतूस बरामद
हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर कौशल की फाइल फोटो

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुग्राम के कुख्यात गैंगस्टर कौशल का राइट हैंड संदीप उर्फ अमन को गिरफ्तार किया है। वह कौशल के बचपन का दोस्त है। कौशल के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, उगाही व धमकी देने के दिल्ली व हरियाणा में 200 मामले दर्ज हैं। वह अभी हरियाणा के हिसार जेल में बंद है। डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक संदीप, नाहरपुर, रूपा, हरियाणा का रहने वाला है। वह कौशल गिरोह का शूटर है। इसके पास से दो पिस्टल, 10 कारतूस व स्कार्पियो बरामद की गई। कौशल गिरोह, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान व उत्तर प्रदेश में सक्रिय है। पुलिस का दबाव बढ़ने पर कौशल यूएई भाग गया था। 2017 से 2019 के बीच शारजाह में रहकर उसने गिरोह को संचालित किया था।

loksabha election banner

संदीप व गिरोह के अन्य बदमाशो के जरिये दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान व यूपी में व्यापारियों, बुकी, प्रॉपर्टी डीलरों, अस्पतालों व गैस एजेंसी मालिकों को धमकी देकर उगाही का धंधा चलाता रहा। पिछले साल उसे गिरफ्तार कर भारत ले आया गया।

8 जून को स्पेशल सेल ने हथियार तस्कर यश शर्मा, गुर विंदर सिंह, शेर सिंह व मिलन प्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था।यश, मध्य प्रदेश व बाकी तीन पंजाब के रहने वाले हैं। इनके पास से 15 पिस्टल, 20 कारतूस व मारुति स्विफ्ट कार बरामद हुई थी। पूछताछ में यश शर्मा ने बताया था कि उसने मध्यप्रदेश से पॉइन्ट 32 बोर की पिस्टल की खेप कौशल गिरोह के सदस्य संदीप को आपूर्ति करने आया था। उससे पूछताछ के बाद सेल ने संदीप की तलाश शुरू कर दी थी।

एसीपी ललित मोहन नेगी, ह्दय भूषण व इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार त्यागी की टीम को 15 जून को सूचना मिली कि संदीप बाघनकी गांव में हथियारों से लैस होकर एक फ्लैट में मौजूद है और किसी व्यापारी को धमकी देकर उगाही करने की योजना बना रहा है। पुलिस टीम ने वहां से संदीप को गिरफ्तार कर लिया। वह कौशल के बड़े भाई जीतू का भी दोस्त था। जीतू, गांव के ही गैंगस्टर रंधावा के साथ रहता था। रंधावा की गांव के ही सुदेश से गैंगवार चल रहा था। सुदेश ने 2005 में जीतू की हत्या कर दी। जिससे 2006 में कौशल ने संदीप व गिरोह के अन्य बदमाशों के साथ मिलकर पहले सुदेश के पिता हरभजन व बाद में सुदेश की हत्या कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.