Move to Jagran APP

AIIMS की बिल्डिंग से कूदकर पत्रकार ने की आत्महत्या,स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिए जांच के आदेश

एम्स जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर (जेपीएनएटीसी) की चौथी मंजिल से कूदकर पत्रकार ने जान दे दी। मामले में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जांच के आदेश दिए हैं।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 07:55 AM (IST)
AIIMS की बिल्डिंग से कूदकर पत्रकार ने की आत्महत्या,स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिए जांच के आदेश
AIIMS की बिल्डिंग से कूदकर पत्रकार ने की आत्महत्या,स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सोमवार को एक पत्रकार की मौत पर शोक व्यक्त किया, जिसने सोमवार को एम्स जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर (जेपीएनएटीसी) की चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी। स्वास्थ्य मंत्री ने घटना की जांच का आदेश दिया।

loksabha election banner

डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट किया, 'युवा पत्रकार के निधन से काफी दुख हुआ। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। मेरे पास दुख व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं है। उनके पूरे परिवार के प्रति मेरी संवेदना, खासतौर से  उनकी पत्नी और छोटे बच्चों के प्रति। भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे।' 

डॉ. हर्षवर्धन ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'मैंने एम्स के निदेशक को तुरंत इस घटना की आधिकारिक जांच करने का आदेश दिया, जिसके बाद एक उच्च-स्तरीय समिति गठित की गई और वह 48 घंटे के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। जांच समिति में चीफ ऑफ न्यूरोसाइंस सेंटर, प्रोफेसर पद्मा, मनोचिकित्सा विभाग के प्रमुख आरके चड्ढा, उप निदेशक (प्रशासन) एसएच पांडाऔर प्रमुख, फिजिकल मेडिसिन और रिहैब डॉ. यू सिंह शामिल हैं। मीडिया समुदाय के प्रति मेरी गहरी संवेदना, जो एक सम्मानित सहयोगी के दुखद मृत्यु से हिल गई है।'

एम्स ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि 37 वर्षीय पत्रकार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 24 जून को जेपीएनएटीसी में भर्ती कराया गया था। वह संक्रमण से उबर रहा था। उसे आईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया जाना था। एक हिंदी दैनिक के लिए काम करने वाले पत्रकार ने इस साल मार्च में जीबी पंत अस्पताल नई दिल्ली में फ्रंटल लोब मेनिंगियोमा (एक प्रकार का ब्रेन ट्यूमर) की सर्जरी कराई थी। इलाज के दौरान उसे मानसिक दौरे आते थे जिस पर न्यूरोलॉजिस्ट और मनोचिकित्सक ने उसे देखा और दवा दी। परिवार के सदस्यों को उसकी हालत के बारे में लगातार जानकारी दी जाती थी।

एम्स ने कहा कि सोमवार दोपहर करीब 1.55 बजे वह टीसी -1 से बाहर भागा, जहां उसे भर्ती कराया गया था और  अस्पताल के कर्मचारी उसके पीछे भागे और रोकने की कोशिश की। वह चौथी मंजिल पर भाग गया जहां उसने एक खिड़की शीशा तोड़ तोड़ा छलांग लगा दी। उसे तुरंत एंबुलेंस में ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में ले जाया गया। बाद में उसने दोपहर 3.35 बजे दम तोड़ दिया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.