Move to Jagran APP

सड़कों पर बसों के लिए अलग लेन चिह्न्ति करेगी सरकार, अधिकारियों को दिए गए जरूरी निर्देश

Separate Lanes for Buses केजरीवाल सरकार पर्यावरण पर ध्यान केंद्रित करते हुए सड़कों का नवीनीकरण कर रही है। गत दिनों लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन बैठक में इस बारे में विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 03:51 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 03:51 PM (IST)
सड़कों पर बसों के लिए अलग लेन चिह्न्ति करेगी सरकार, अधिकारियों को दिए गए जरूरी निर्देश
नए सिरे से डिजाइन की गई सड़कों की सुंदरता को बढ़ाया जाएगा।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। राजधानी की सड़कों को विश्वस्तरीय बनाने की दिशा में काम कर रही दिल्ली सरकार पुनर्विकसित की जाने वालीं 540 किलोमीटर लंबी सड़कों पर बसों के लिए अलग लेन चिह्न्ति करेगी। इन सड़कों को जनवरी तक अतिक्रमण मुक्त भी कर दिया जाएगा। दिल्ली सरकार ने पहले चरण में सड़कों की पहचान की है। इसके तहत दिल्ली सरकार बस लेन से अवैध पार्किंग हटाने पर भी जोर देगी। नए सिरे से डिजाइन की गई सड़कों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए बेहतर रोशनी की भी व्यवस्था की जाएगी।

loksabha election banner

केजरीवाल सरकार कर रही सड़कों का नवीनीकरण

केजरीवाल सरकार पर्यावरण पर ध्यान केंद्रित करते हुए सड़कों का नवीनीकरण कर रही है। गत दिनों लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन बैठक में इस बारे में विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं। उन्होंने कहा है कि अधिकारी लोगों को बस लेन के अतिक्रमण से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से अवगत कराएंगे। सड़क के किनारे की हर एक इंच जगह का कुशलतापूर्वक उपयोग होना चाहिए।

इनका होगा पुनर्विकास

श्री अरबिंदो मार्ग, मजलिस पार्क से आजादपुर तक तीन किमी की दूरी पर, केएन काटजू मार्ग, लीला होटल के पास रोड नंबर 58, शांति वन रोड, इंडिया हैबिटेट सेंटर के सामने वाला रोड, टीकरी बार्डर एंट्री, सिग्नेचर ब्रिज के पास रोड नंबर 59 और नेल्सन मंडेला मार्ग शामिल हैं। चिह्न्ति की गई सड़कों को जनवरी तक अतिक्रमण मुक्त कर दिया जाएगा। पहले चरण में नौ सड़कों को चुना गया है। सुंदरता के लिए रोशनी की भी व्यवस्था होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.