Good News: यूपी गेट पर पूरी तरह सामान्य हुआ यातायात, दो लाख वाहन चालकों को होगा फायदा

बता दें कि धरने की वजह से यहां दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ की अप और डाउन एलिवेटेड रोड सर्विस रोड की दिल्ली जाने वाली लेन बंद थीं। अब सभी लेन खुल गई हैं। यातायात पुलिस अधीक्षक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि यूपी गेट पर सभी रास्ते खोल दिए गए हैं।

Vinay Kumar TiwariPublish: Fri, 17 Dec 2021 12:27 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 12:27 PM (IST)
Good News: यूपी गेट पर पूरी तरह सामान्य हुआ यातायात, दो लाख वाहन चालकों को होगा फायदा

नई दिल्ली/साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। कृषि कानून विरोधी धरने की वजह से साल भर से ज्यादा समय से यूपी गेट पर बंद दिल्ली के रास्ते शुक्रवार को पूरी तरह से खुल गए। यातायात सामान्य हो गया। इससे हर दिन करीब दो लाख वाहन चालकों को लाभ मिलेगा। वाहन चालकों के ईंधन और समय की बचत होगी। स्थानीय लोगों को आंतरिक सड़कों पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। यहां तैनात रहने वाले यातायात पुलिसकर्मियों को शहर के अन्य स्थानों पर तैनात किया जाएगा। इससे शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा। इसका आमजन को सीधा लाभ मिलेगा।

बता दें कि धरने की वजह से यहां दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ की अप और डाउन, एलिवेटेड रोड, सर्विस रोड की दिल्ली जाने वाली लेन बंद थीं। अब सभी लेन खुल गई हैं। यातायात पुलिस अधीक्षक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि यूपी गेट पर सभी रास्ते खोल दिए गए हैं।

यूपी गेट से किसानों की वापसी के बाद बृहस्पतिवार को यातायात पुलिस की ओर से सेक्टर-62 गोल चक्कर व एनआइबी पुलिस चौकी के पास लगी बैरिकेड को हटा लिया गया। अब वाहन चालक सेक्टर-62 से एनएच-नौ पर चढ़कर दिल्ली की ओर जा सकेंगे। सेक्टर-62 से गाजियाबाद होते हुए दिल्ली की ओर जाने वाले एक लाख वाहन चालकों का रोजाना करीब एक घंटे का समय बचेगा और प्रतिमाह औसतन प्रत्येक वाहन चालक का दो हजार रुपये भी बचेगा।


यूपी गेट से प्रदर्शनकारियों के जाने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ और फ्लाईओवर के नीचे सफाई का काम पूरा होने के बाद बृहस्पतिवार को नोएडा यातायात पुलिस की ओर से भी सेक्टर-62 माडल टाउन गोल चक्कर व सेक्टर-62 स्थित एनआइबी पुलिस चौकी के पास लगी बैरिकेड को हटाने का काम शुरू किया गया। यातायात निरीक्षक नोएडा आशुतोष सिंह के नेतृत्व में बैरिकेड हटाने का कार्य हआ। वाहन चालक अब सीधा इन रास्तों का प्रयोग कर दिल्ली के साथ इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा और कौशांबी की ओर जा सकेंगे। वहीं, बुलंदशहर, हापुड़, गढ़ और मेरठ के लाखों लोगों को भी सहूलियत होगी।

नोएडा में कम हुआ यातायात का दबाव

प्रदर्शनकारियों के जाने के बाद नोएडा का यातायात का दबाव भी कम हुआ है। अभी तक गाजियाबाद, हापुड़ से एनएच-9 के जरिये दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन चालकों को नोएडा के रास्ते दिल्ली में प्रवेश लेना पड़ रहा था। इससे व्यस्त समय में सेक्टर-62 गोल चक्कर से एलिवेटेड रोड और चिल्ला व डीएनडी बार्डर पर जाम लग रहा था। यातायात पुलिस को जाम खत्म कराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी। वहीं प्रदर्शनकारियों के जाने के बाद यातायात का दबाव कम हुआ है।

Edited By Vinay Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept