Move to Jagran APP

दिल्ली के लाखों लोगों के लिए खुशखबरी, अब 30 सितंबर तक मिलेगी पानी के बिल पर छूट

दिल्ली में जारी पानी के बिलों में छूट की स्कीम को आगामी 3 महीने और बढ़ा दिया है। दिल्ली सरकार की यह स्कीम अब आगामी 30 सितंबर तक जारी रहेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 11:28 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 11:28 AM (IST)
दिल्ली के लाखों लोगों के लिए खुशखबरी, अब 30 सितंबर तक मिलेगी पानी के बिल पर छूट
दिल्ली के लाखों लोगों के लिए खुशखबरी, अब 30 सितंबर तक मिलेगी पानी के बिल पर छूट

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Good News: देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लाखों लोगों के लिए आम आदमी पार्टी सरकार (Aam Aadmi Party Govt) ने बड़ी राहत दी है। इसके तहत कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने दिल्ली में जारी पानी के बिलों में छूट की स्कीम को आगामी 3 महीने और बढ़ा दिया है। दिल्ली सरकार की यह स्कीम अब आगामी 30 सितंबर तक जारी रहेगी। इसका फायदा उन लोगों को मिल सकेगा जो कोरोना लॉकडाउन की वजह से इस स्कीम का लाभ नहीं ले पाए हैं। इसे स्कीम को बढ़ाने के लिए आम जनता की ओर से बार-बार गुजारिश आ रही थी, खासकर लॉकडाउन के चलते इसका नहीं ले पाए लोग लगातार मांग कर रहे थे।

loksabha election banner

राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक और जल बोर्ड के उपाध्यक्ष चेयरमैन राघव चड्ढा ने इसकी जानकारी दी वहै। राघव चड्ढा ने जारी कहा है कि पानी में छूट की यह योजना दिल्ली के उपभोक्ताओं के लिए काफी अहम है।

राघव चड्ढा ने बताया, क्यों लिया राहत का फैसला

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने इस स्कीम की तारीख आगे बढ़ाने पर सरकार का पक्ष भी रखा। उन्होंने कहा कि इस स्कीम की तारीख आगे बढ़ाने के लिए काफी अधिक मांग की रही थी। इसके बाद दिल्ली सरकार ने जन हित को देखते हुए स्कीम को 30 सितंबर तक जारी रखने का फैसला लिया है। ऐसे में इसका लाभा दिल्ली के लोग ज्यादा से ज्यादा उठा सकेंगे।

जानिए- क्या है ये स्कीम

  • दिल्ली सरकार की स्कीम के तहत 30 नवंबर 2015 तक के पानी के लंबित बिलों में लेट फीस पर 10 फीसद छूट दी जा रही है।
  • इस योजना के तहत ए और बी श्रेणी की कॉलोनियों में बिल की मूल राशि में 25 फीसद की छूट, सी और डी श्रेणी की कॉलोनियों में 50 फीसद और दूसरी कॉलोनियों में 75 फीसद की छूट मिल रही है।
  • इस योजना का लाभ 5 लाख से अधिक उपभोक्ता उठा चुके हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.