Move to Jagran APP

दिल्ली में पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, अब शादी की सालगिरह व बच्चों के बर्थडे पर मिलेगी छुट्टी

Delhi Police News दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों को अब बच्चों के जन्मदिन या शादी की सालगिरह पर छुट्टी के लिए मिन्नतें नहीं करनी पड़ेंगी। ऐसे खास पारिवारिक अवसरों पर उनकी छुट्टी के आवेदन को त्वरित मंजूरी दी जाएगी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 01:56 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 01:56 PM (IST)
दिल्ली में पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, अब शादी की सालगिरह व बच्चों के बर्थडे पर मिलेगी छुट्टी
पुलिस कर्मियों को सालगिरह, बच्चों के बर्थडे पर मिलेगी छुट्टी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों को अब बच्चों के जन्मदिन या शादी की सालगिरह पर छुट्टी के लिए मिन्नतें नहीं करनी पड़ेंगी। ऐसे खास पारिवारिक अवसरों पर उनकी छुट्टी के आवेदन को त्वरित मंजूरी दी जाएगी। शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश में इस बात को एक बार पुन: स्पष्ट किया गया है। आदेश के अनुसार पुलिस कर्मियों को अपने व बच्चों के जन्मदिन और शादी की सालगिरह जैसे विशेष अवसरों पर आसानी से छुट्टी मिल सकेगी। इससे पूर्व बीते वर्ष पुलिस की रेलवे यूनिट में यह पहल शुरू हुई थी। इसके तहत रेलवे यूनिट के सभी अफसरों और कर्मचारियों को उनके व उनकी पत्नी व बच्चों के जन्मदिन, शादी की सालगिरह व अन्य विशेष अवसरों पर छुट्टी देने का आदेश जारी किया था।

loksabha election banner

हाल ही में नए पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को जब इस बारे में पता चला, तो उन्होंने खुलकर इस पहल की सराहना करते हुए पूरे महकमे में यही व्यवस्था लागू करने का सुझाव दिया था। इस नई व्यवस्था से कर्मियों में तनाव की भी कमी होगी।

सनलाइट कालोनी थाने के 19 पुलिस कर्मी लाइन हाजिर

वहीं, सनलाइट कालोनी थाने में तैनात 19 पुलिस कर्मियों पर सर्तकता विभाग की जांच रिपोर्ट के बाद उन्हें एक साथ लाइन हाजिर कर दिया गया है। इनमें चार एएसआइ, चार हेड कांस्टेबल और 11 कांस्टेबल शामिल हैं, जो सनसाइट कालोनी के सराय काले खां पुलिस चौकी में तैनात थे।

पुलिस सूत्रों की मानें तो इन पुलिस कर्मियों के खिलाफ मिली शिकायत में बताया गया था कि ये सभी इलाके में साठगांठ करके सट्टा रैकेट चलवा रहे थे। यह भी आरोप है कि इन्ही पुलिस कर्मियों की मिलीभगत से सराय काले खां बस स्टैंड से दिल्ली से बिहार के लिए अवैध रूप से बस चलवाई जा रही थी। इन दोनों ही मामलों में मिली शिकायत की एसीपी विजिलेंस द्वारा जांच की जा रही थी। जांच के बाद जिले की डीसीपी को रिपोर्ट सौंपी गई थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार को सभी को लाइन हाजिर कर दिया गया। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.