Move to Jagran APP

बीटिंग रिट्रीट समारोह के कारण दिल्ली मेट्रो के इन दो स्टेशनों के गेट कुछ घंटे के लिए रहेंगे बंद, नोट कर लें स्टेशन का नाम और समय

राजधानी में विजय चौक पर होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह को लेकर दिल्ली मेट्रो ने अपने दो स्टेशनों पर कुछ बदलाव किया है। दोपहर के बाद इन दो स्टेशनों के गेट बंद कर दिए जाएंगे। रिट्रीट परेड जब खत्म हो जाएगी उसके बाद इन्हें खोला जाएगा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 06:14 PM (IST)
बीटिंग रिट्रीट समारोह के कारण दिल्ली मेट्रो के इन दो स्टेशनों के गेट कुछ घंटे के लिए रहेंगे बंद, नोट कर लें स्टेशन का नाम और समय
रिट्रीट परेड जब खत्म हो जाएगी उसके बाद इन्हें खोला जाएगा।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। राजधानी में विजय चौक पर होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह को लेकर दिल्ली मेट्रो ने अपने दो स्टेशनों पर कुछ बदलाव किया है। दोपहर के बाद इन दो स्टेशनों के गेट बंद कर दिए जाएंगे। रिट्रीट परेड जब खत्म हो जाएगी उसके बाद इन्हें खोला जाएगा। दिल्ली मेट्रो ने इसकी अधिकारिक घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

मेट्रो के अनुसार येलो लाइन पर सेवाओं में मामूली बदलाव बीटिंग रिट्रीट समारोह के कारण पहले की गई घोषणा के अनुसार होगा । इसके अनुसार येलो लाइन यानी लाइन 2 (हुडा सिटी सेंटर - समयपुर बादली) के केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर 02.00 बजे से शाम 06.30 बजे तक उपलब्ध नहीं होंगी। इसके अलावा इस अवधि के दौरान केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को येलो लाइन से वायलेट लाइन यानी लाइन 6 (कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह) और इसके विपरीत में इंटरचेंज की अनुमति होगी। इन स्टेशनों पर शाम साढ़े छह बजे सामान्य सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी।

विजय चौक से ट्रैफिक भी रहेगा डायवर्ट

विजय चौक यातायात के लिए दोपहर दो बजे से रात साढे नौ बजे तक बंद रहेगा। समारोह को देखने के लिए विजय चौक, राष्ट्रपति भवन, नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक और संसद भवन सहित इंडिया गेट के समीप बड़ी संख्या में लोग लोग पहुंचेंगे। वीवीआइपी मूवमेंट व लोगों की भीड़ को देखते हुए कइ्र मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। ऐसे में सुरक्षा और ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए पुलिस ने बेहतर बंदोबस्त किए हैं।

संयुक्त आयुक्त यातायात विवेक किशोर के मुताबिक 29 जनवरी को दोपहर दो से रात साढे नौ बजे तक नई दिल्ली जिले के कई रास्ते बंद रखे जाएंगे। कार्यक्रम विजय चौक पर होगा इसलिए विजय चौक सहित आसपास की सड़कें रफी मार्ग पर सुनहरी मस्जिद और कृषि भवन के बीच,रायसीना रोड व कृषि भवन से विजय चौक की ओर, दारा शिकोह रोड से कृष्णा मेनन मार्ग और सुनहरी मस्जिद से विजय चौक की ओर,विजय चौक और सी हेक्सागोन के बीच राजपथ पर वाहनों के चलने की इजाजत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- राकेश टिकैत ने किया ट्वीट लिखा देश के किसानों-मजदूरों को वो 28 जनवरी भी याद है, पढ़िए क्या हुआ था उस दिन

ये भी पढ़ें- डीडीएमए ने नहीं दी स्कूल खोलने की इजाजत, पढ़िए स्कूल मैनेजमेंट कैसे कराएंगे बच्चों को बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.