Move to Jagran APP

दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने नसीरुद्दीन शाह से पूछा- बताएं, क्या तालिबान इस्लाम विरोधी है

नसीरुद्दीन शाह ने तालिबान का समर्थन करने वालों की आलोचना करते हुए कहा कि हिंदुस्तान का इस्लाम अलहदा है। उन्होंने कहा है कि कुछ हिंदुस्तानी मुसलमान इन बर्बर लोगों के लिए जश्न मना रहे हैं जो कि चिंता की बात है और खतरनाक भी है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 01:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 01:31 PM (IST)
दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने नसीरुद्दीन शाह से पूछा- बताएं, क्या तालिबान इस्लाम विरोधी है
दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने नसीरुद्दीन शाह पूछा- क्या तालिबान इस्लाम विरोधी है

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। इन दिनों अंतरराष्ट्रीय जगत में अफगानिस्तान में तालिबान की चर्चा जोरो पर हैं, क्योंकि आगामी कुछ दिनों के दौरान यह संगठन सत्ता में आ जाएगा। तमाम राजनेताओं और बुद्धिजीवियों की प्रतिक्रिया के बीच अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी बयान जारी किया है।

loksabha election banner

नसीरुद्दीन शाह ने तालिबान का समर्थन करने वालों की आलोचना करते हुए कहा कि हिंदुस्तान का इस्लाम अलहदा है। उन्होंने कहा है कि कुछ हिंदुस्तानी मुसलमान इन बर्बर लोगों के लिए जश्न मना रहे हैं, जो कि चिंता की बात है और खतरनाक भी है। हर मुस्लिम को खुद से पूछना चाहिए कि क्या उन्हें इस्लाम का आधुनिक स्वरूप चाहिए या फिर कई सदियों पुराने बर्बर रीति-रिवाज।

इस पर दिल्ली के पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने नसीरूद्दीन शाह पर हमला बोला है। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर नसीरुद्दीन शाह से सवालिया अंदाज में पूछा-  'नसीरुद्दीन शाह बताएं, क्या तालिबान इस्लाम विरोधी है और जो तालिबान कर रहा है क्या वो इस्लाम में हराम है।'

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले केंद्रीय मंत्री ने लिखी शानदार शायरी, आप भी पढ़िये

यह है कपिल मिश्रा का पूरा ट्वीट

'जिस नए हिंदुस्तानी इस्लाम की बात नसीरुद्दीन शाह कर रहे है ये कब शुरू हुआ? खलिफ़त के बाद? बंटवारें के बाद? डायरेक्ट एक्शन डे के बाद? कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के बाद? नसीरुद्दीन शाह बताएं क्या तालिबान इस्लाम विरोधी है और जो तालिबान कर रहा है क्या वो इस्लाम में हराम है।'

नसीरुद्दीन शाह ने अफगानिस्तान तालिबान के कब्जे को लेकर कहा है कि तालिबानियों की वापसी पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है। मैं दुआ करता हूं कि हिंदुस्तानी इस्लाम कभी इस तरह ना बदले कि हम उसे कभी पहचान ना पाए, क्योंकि भारतीय इस्लाम हमेशा से दुनिया के दूसरे हिस्सों के इस्लाम से अलग रहा है। दरअसल, नसीरुद्दीन शाह की उर्दू में रिकॉर्डेड एक क्लिप सामने आई है, जिसमें वो तालिबानियों का स्वागत करने वालों की निंदा करते हुए सुनाई दे रहे हैं। 

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर 2 सप्ताह में बदल जाएगा लोगों का सफर, पढ़िये- पूरी डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.