This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Delhi Girl Assault & Murder Case: फोरेंसिक टीम ने पुजारी के कमरे से उठाए नमूने

क्राइम ब्रांच ने फोरेंसिक टीम के साथ शनिवार को भी मौका ए वारदात पर पहुंचकर घंटों नमूने जुटाए। श्मशान गृह परिसर स्थित आरोपित पुजारी के कमरे से बिस्तर व कपड़ों को कब्जे में लिया है। इसके साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है।

Mangal YadavSun, 08 Aug 2021 10:50 AM (IST)
Delhi Girl Assault & Murder Case: फोरेंसिक टीम ने पुजारी के कमरे से उठाए नमूने

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली कैंट के पुराना नांगल गांव की रहने वाली नौ साल की बच्ची के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है। क्राइम ब्रांच ने फोरेंसिक टीम के साथ शनिवार को तीसरे दिन भी मौका ए वारदात पर पहुंचकर घंटों नमूने जुटाए। इसके अलावा श्मशान गृह परिसर स्थित आरोपित पुजारी के कमरे से बिस्तर व कपड़ों को कब्जे में लिया है। इसके साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि जहां पर बच्ची को जलाया गया वहां से भी काफी नमूने उठाए गए है। पिछले तीन दिनों में जो भी नमूने एकत्र किए गए हैं, उन्हें जांच के लिए गांधी नगर की प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। प्रयोगशाला के अधिकारियों से अनुरोध किया जाएगा कि वे जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट तैयार करें। अभी तक बच्ची के परिजनों के बयान दर्ज नहीं किए जा सके हैं। बयान दर्ज कराने के लिए क्राइम ब्रांच ने कई बार परिजनों से संपर्क साधा, लेकिन वे बयान दर्ज कराने नहीं आ रहे हैं।

प्रोडक्शन वारंट के लिए कोर्ट में दी अर्जी

जेल में बंद चारों आरोपितों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने की तैयारी क्राइम ब्रांच ने शुरू कर दी है। इसी कड़ी में प्रोडक्शन वारंट के लिए शनिवार को कोर्ट में अर्जी लगाई गई है। उम्मीद है कि सोमवार को चारों आरोपितों को पांच से सात दिन के लिए रिमांड पर लिया जा सकेगा। उसके बाद उन्हें जांच के लिए घटनास्थल पर ले जाया जाएगा। क्राइम ब्रांच के 20 से अधिक पुलिसकर्मियों की टीम इस मामले की जांच में जुटी है। वरिष्ठ अधिकारी उनसे पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं।

स्थानीय लोग कर रहे हैं सीबीआइ जांच की मांग

दिल्ली कैंट में सामूहिक दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या के मामले में स्थानीय लोग सीबीआइ जांच की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस जघन्य मामले से जुड़े सभी बिंदुओं की पूरी पड़ताल होनी चाहिए ताकि सभी बातें परत दर परत सामने आएं और आरोपितों को फांसी की सजा मिले। शनिवार को धरनास्थल पर अन्य दिनों के मुकाबले लोग भले ही कम थे, लेकिन अब यहां दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों से भी लोग पीड़ित बच्ची को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर पहुंचने लगे हैं। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में यहां लोगों की तादाद बढ़ सकती है। धरनास्थल के आसपास व श्मशान भूमि के बाहर अभी भी पुलिस बल तैनात है।

धरनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि पीड़ित बच्ची के साथ हुए जघन्य अपराध के मामले में दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले, इसके लिए जरूरी है कि जांच का कार्य तेजी से हो। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन पुलिस ने शुरुआती दौर में जिस तरह का रवैया अपनाया उससे लोगों में निराशा है। बेहतर है कि जांच की जिम्मेदारी पुलिस से लेकर सीबीआइ को सौंपी जाए।

उधर, धरनास्थल पर अब दिल्ली के विभिन्न इलाकों के साथ-साथ एनसीआर व अन्य शहरों से भी लोग पहुंच रहे हैं। उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, पंजाब से भी लोग यहां पहुंच रहे हैं। पहले जहां मंच था, अब वहां महिलाएं पूरे दिन धरने पर बैठी रहती हैं। उनका कहना है कि इस मामले में अगर दोषियों को फांसी की सजा नहीं मिलेगी तो लोग घर से निकलने में भय महसूस करेंगे।

Edited By: Mangal Yadav

नई दिल्ली में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
 
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner