Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: पांच माह की बच्ची परी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

Delhi Coronavirus News Update अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची के फेफड़ों में संक्रमण बहुत ज्यादा फैल गया था। डॉक्टरों ने उसे बचाने की काफी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए। फेफड़ों के ठीक तरह से काम न कर पाने के चलते उसकी मौत हो गई।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 08:45 AM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 08:45 AM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: पांच माह की बच्ची परी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत
Delhi Coronavirus News Update: पांच माह की बच्ची परी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Coronavirus News Update: पूर्वी दिल्ली स्थित जीटीबी अस्पताल में पांच माह की बच्ची की कोरोना संक्रमण के इलाज के दौरान की मौत हो गई। उसका नाम परी बताया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है इतनी कम उम्र के बच्ची की कोरोना से यह राजधानी दिल्ली में यह पहली मौत है। बुधवार को सीमापुरी शव दाह गृह में शहीद भगत सिंह सेवा दल के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह शंटी ने बच्ची के शव को दफनाया। परी अपने परिवार के साथ नंद नगरी इलाके में रहती थी। कुछ दिनों पहले परी कोरोना संक्रमित हो गई थीं। 6 मई को गंभीर हालत में उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची के फेफड़ों में संक्रमण बहुत ज्यादा फैल गया था। डॉक्टरों ने उसे बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए। फेफड़ों के ठीक तरह से काम न कर पाने के चलते उसकी मौत हो गई। 

loksabha election banner

 बच्चों के इलाज के लिए तैयार होगा गिरधर लाल अस्पताल

वहीं, तीन कोविड केयर अस्पताल तैयार करने के बाद उत्तरी निगम तीसरी लहर के अनुरूप भी तैयारी कर रहा है। इसके लिए निगम गिरधर लाल अस्पताल को बच्चों के लिए समर्पित अस्पताल के रुप में तैयार करने पर गंभीर विचार कर रहा है। रामलीला मैदान के पास स्थित यह अस्पताल वर्तमान में प्रसूति अस्पताल है। उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि जैसा कि तीसरी लहर आने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिसे नवजात व बच्चों के लिए खतरनाक बताया जा रहा है। इसको देखते हुए निगम 100 बिस्तर का बच्चों के लिए समर्पित अस्पताल तैयार करने पर कार्य कर रहा है। महापौर ने बताया कि यह एक अस्पताल एक छोटा अस्पताल है जहां पर बच्चों के लिए अलग से एक समर्पित कोविड अस्पताल बनाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के तीन अस्पताल हिंदूराव अस्पताल, राजन बाबू टीबी अस्पताल और बालकराम अस्पताल कोरोना मरीजों के उपचार के लिए कार्य कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.