Move to Jagran APP

मकान में लगी आग, बाल बल बचे लोग; दमकल कर्मियों ने डेढ़ घंटे में पाया काबू

आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आशंका है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। सदर बाजार थाना पुलिस फिलाहल आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। दमकल विभाग को आग के संबंध में रविवार शाम 6.30 बजे सूचना मिली थी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 06:45 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 12:58 PM (IST)
मकान में लगी आग, बाल बल बचे लोग; दमकल कर्मियों ने डेढ़ घंटे में पाया काबू
मकान में आग बुझाते हुए दमकलकर्मी। फाइल फोटो।

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। सदर बाजार के गली पहाड़ वाली स्थित एक तीन मंजिला मकान में रविवार की शाम आग लग गई। आग प्रथम मंजिल से शुरू हुई थी। लिहाजा उपर के तल पर रह रहे सात लोग आग में फंस गए। दमकल कर्मियों ने फंसे लोगों को बाहर निकाला। वहीं, दमकल की नौ गाड़ियों ने डेढ़ घंटे में आग को काबू में किया। आग से घर में रखा फर्नीचर और अन्य सामान जलकर राख हो गए।

loksabha election banner

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग 

हालांकि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आशंका है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। सदर बाजार थाना पुलिस फिलाहल आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।  दमकल अधिकारी ने बताया कि विभाग को आग के संबंध में रविवार शाम 6.30 बजे सूचना मिली थी। फोन करने वाले ने बताया था कि गली पहाड़ वाली के अहाता कैदारा स्थिति एक मकान में आग लग गई है।

दूसरी मंजिल पर रहने वाले परिवार के सात लोग आग में फंस गए थे

इसकी सूचना पर तुरंत मौके पर दमकल की नौ गाड़ियां भेजी गई। 80 गज में बने तीन मंजिला मकान में तीन परिवार रहते हैं। वहां पहुचंने पर दमकल कर्मियों को पता चला कि आग पहली मंजिल से शुरू हुई थी। लिहाजा भूतल पर रहने वाले लोग तो घरों से निकल गए थे। लेकिन दूसरी मंजिल पर रहने वाले परिवार के सात लोग आग में फंस गए थे। दमकल कर्मियों ने पुलिस की मदद से उन लोगों को सुरक्षित निकाला। वहीं रात करीब आठ बजे आग को बुझाया जा सका।

Water Crisis in Delhi: गर्मी के बढ़ते ही दिल्ली के कई इलाकों में पानी कि किल्लत, यहां देखें पूरी लिस्ट

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.